रिषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी शैली पर रोहित शर्मा ने कह दी बड़ी बात

रोहित ने कहा कि रिषभ पंत की बल्लेबाजी की अपनी अलग शैली है। जाहिर है उन्हें बताया जाता है कि पारी को कैसे आगे बढ़ाना है। वह अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। यह हमारे नजरिये से अच्छा है क्योंकि यह टीम के लिए काम कर रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:33 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:33 PM (IST)
रिषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी शैली पर रोहित शर्मा ने कह दी बड़ी बात
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रिषभ पंत (एपी फोटो)

विशेष संवाददाता, अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी व ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि रिषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी शैली से टीम प्रबंधन को तब तक कोई परेशानी नहीं है जब तक वह अपना काम ठीक तरीके से कर रहे हैं।

रोहित ने कहा कि रिषभ पंत की बल्लेबाजी की अपनी अलग शैली है। जाहिर है उन्हें बताया जाता है कि पारी को कैसे आगे बढ़ाना है। वह अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। यह हमारे नजरिये से अच्छा है क्योंकि यह टीम के लिए काम कर रहा है। आपको टीम में हर तरह के खिलाड़ियों का मिश्रण चाहिए होता है। कुछ ऐसे खिलाड़ी जो गेंद का सम्मान करें, आपको कुछ ऐसे खिलाड़ी भी चाहिए जो जोखिम उठाएं और जब तक यह टीम के लिए काम करता है तब प्रबंधन को इससे कोई शिकायत नहीं। ऐसा भी समय होगा जब बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वह आउट होंगे और मैं नहीं चाहता कि इससे कोई निराश हो।

रोहित शर्मा ने कहा कि, वो ऐसे खिलाड़ी है जो ऐसी पारी खेलते हैं जिससे टीम एक घंटे के अंदर मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकल जाती है। एक खिलाड़ी के रूप में यह जरूरी है कि कप्तान और कोच का समर्थन आपको मिले। रिषभ पंत के साथ अभी ऐसा ही है। उनसे आपको ऐसी पारियां देखने को मिलेंगी, लेकिन मैं नहीं चाहता कि खराब शॉट लगाकर आउट होने पर उसकी आलोचना की जाए।' आपको बता दें कि, रिषभ पंत ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाकर टीम इंडिया को मुश्किल से बाहर निकाला। 

रिषभ पंत ने बिंदास अंदाज में बल्लेबाजी की और 94 रन पर जब वो थे तब छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया था। उन्होंने 118 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन बनाए और 2 छक्के व 13 चौके लगाए। भारतीय धरती पर ये रिषभ पंत का पहला टेस्ट शतक था तो वहीं ये उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक रहा। 

chat bot
आपका साथी