रोहित शर्मा के ऑल टाइम टॉप बल्लेबाजों में युवराज का नाम नहीं, जानिए कौन-कौन हैं शामिल

हरभजन सिंह के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर रोहित ने बताया जब मैं युवा था मैंने सचिन पा जी जैसा कोई देखा ही नहीं था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Apr 2020 12:33 AM (IST) Updated:Sat, 25 Apr 2020 12:38 PM (IST)
रोहित शर्मा के ऑल टाइम टॉप बल्लेबाजों में युवराज का नाम नहीं, जानिए कौन-कौन हैं शामिल
रोहित शर्मा के ऑल टाइम टॉप बल्लेबाजों में युवराज का नाम नहीं, जानिए कौन-कौन हैं शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने अपने ऑल टाइम पांच टॉप बल्लेबाजों को चुना है। इस लिस्ट में उन तमाम धुरंधर भारतीय बल्लेबाजों को शामिल किया जिनको उन्होंने खेलते हुए देखा है। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग के नाम रोहित के टॉप 5 ऑल टाइम बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल है।

हरभजन सिंह के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर रोहित ने बताया, "जब मैं युवा था मैंने सचिन पा जी जैसा कोई देखा ही नहीं था। उसके बाद क्रिकेट को फॉलो करना शुरू किया। साल 2002 में राहुल भाई थे जिन्होंने कई शतक बनाए थे इंग्लैंड सीरीज के दौरान। मुझे लगता है उस सीरीज में कई सारी ऐसी शानदार पारियां थी।"

"इसके बाद वीरू भाई का नाम है, जिस तरह से वह टॉप ऑर्डर में आकर बल्लेबाजी किया करते थे वह गेंदबाजों के आधे आत्मविश्वास को मारने के लिए काफी होता था। फिर बिल्कुल वीवीएस लक्ष्मण और दादा सौरव गांगुली। यह हैं वो पांच टॉप ऑल टाइम बल्लेबाज जिनको मैंने खेलते हुए देखा है।"

रोहित ने आगे अपने लक्ष्य के बारे में बताया कि वह भारतीय टीम को विश्व कप विजेता बनाना चाहते हैं। उनकी चाहता है कि 2020 के टी20 विश्व कप जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है उसमें जीत हासिल करें। इसके बाद फिर भारत में भी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। वहीं 2023 में 50 ओवर के विश्व कप का आयोजन किया जाना है।

"हां, हम सभी जानते हैं कि तीन विश्व कप आने वाले हैं। इन तीन विश्व कप में से हमें कम से कम दो तो जीतने ही चाहिए। यह मेरा लक्ष्य है।"  

भारतीय टीम को 2019 में खेले गए आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को एक रोमांचक मुकाबलें टाई होने के बाद नियमों के आधार पर हराकर पहली बार विश्व कप जीता था। 

chat bot
आपका साथी