रिषभ पंत को लेकर पूर्व विकेटकीपर ने कहा- इस मैच विनर को संभालकर रखने की जरूरत

रिषभ पंत इन दिनों टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। केएल राहुल की वजह से उनका सर्घर्ष और बढ़ गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 10:31 PM (IST)
रिषभ पंत को लेकर पूर्व विकेटकीपर ने कहा- इस मैच विनर को संभालकर रखने की जरूरत
रिषभ पंत को लेकर पूर्व विकेटकीपर ने कहा- इस मैच विनर को संभालकर रखने की जरूरत

नई दिल्ली, जेएनएन। रिषभ पंत को महेंद्र सिंह धौनी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा था, लेकिन आज हालात ऐसे हैं कि वो टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं। जब से वनडे और टी20 में लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल ली है क्रिकेट के इन दोनों प्रारूपों में रिषभ बेंच पर ही बैठे नजर आए हैं। वैसे रिषभ को मौके तो कम नहीं मिले, लेकिन उन्होंने हमेशा जल्दबाजी दिखाई और इसका नतीजा उन्हें भुगतना पड़ा। आने वाले समय में रिषभ को कितना मौका मिलेगा ये तो किसी को नहीं पता, लेकिन एक बात तो साफ है कि केएल राहुल ने उन्हें सीधी टक्कर दे दी है। 

रिषभ पंत का वक्त फिलहाल के लिए तो ठीक नहीं चल रहा है, लेकिन इन सब बातों के बीच पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीपदास गुप्ता ने कहा है कि रिषभ पंत एक मैच विनर हैं। उन्होंने भारतीय टीम मैनेजमेंट की तारीफ करते हुए कहा कि इस खिलाड़ी को सही तरीके से संभालने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और वो अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। वो मैच विनर और विश्वास से भरे खिलाड़ी हैं बस उन्हें विवेकपूर्ण तरीके से संभालने की जरूरत है। 

दीपदास गुप्ता ने अपनी बातों में घरेलू क्रिकेट की अहमियत को बताया और कहा कि न्यूजीलैंड के दौरे पर वो शुरुआत से ही थे, लेकिन उन्हें मौका टेस्ट सीरीज में ही मिला। जब वो बेंच पर बैठे थे तब उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए था। वो एक महीने लगभग बेंच पर ही बैठे रहे और इस दौरान वो सिर्फ नेट पर ही प्रैक्टिस करते रहे। नेट्स में भी उन खिलाड़ियों को ज्यादा बल्लेबाजी का मौका मिलता है जो मैच खेलते हैं और अगर आपको मौका मिलता भी है तो आपका सामना अच्छे गेंदबाजों से नहीं होता। 

उन्होंने कहा कि रिषभ पंत को उस वक्त का सही इस्तेमाल करना चाहिए था और घरेलू क्रिकेट खेलकर अपने स्किल पर काम करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि रिषभ पंत को भी कई जगह पर काम करने की जरूरत है और शायद उन्हें अपनी कमियों का अंदाजा भी है, लेकिन उस पर काम करने के लिए वक्त चाहिए। 

chat bot
आपका साथी