रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान, बताया वो क्या करते हैं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ द्वारा रोहित शर्मा को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पूर्ण कालिक कप्तान बनाए जाने से पहले ही टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हिटमैन रोहित की कप्तानी की तारीफ की है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 10 Dec 2021 08:43 AM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 08:43 AM (IST)
रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान, बताया वो क्या करते हैं
रवि शास्त्री ने रोहित को लेकर बयान दिया है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर अपने विचार साझा किए हैं। पिछले कुछ वर्षों से रोहित के साथ काम कर रहे रवि शास्त्री ने कहा कि सलामी बल्लेबाज स्थिति से 'अभिभूत' नहीं है और हमेशा वही करता है जो टीम के लिए सबसे अच्छा होता है। रोहित शर्मा को बुधवार को बीसीसीआइ द्वारा भारत का पूर्णकालिक सीमित ओवरों का कप्तान नियुक्त किया गया।

दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अगले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में विराट कोहली की जगह लेगा। वहीं, हिटमैन रोहित शर्मा के सीमित ओवरों के कप्तान नियुक्त किए जाने से पहले ही रवि शास्त्री ने द वीक को बताया, "रोहित अभिभूत नहीं है, वह हमेशा वही करते हैं जो टीम के लिए सबसे अच्छा होता है। वह टीम के सभी संसाधनों का मार्शल करता है, जैसा कि फुटबाल में कहते हैं।"

सफल कप्तान हैं रोहित

आइपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा का एक अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में भी एक शानदार रिकार्ड है। उन्होंने अब तक 32 सीमित ओवरों के मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें से उन्होंने 26 जीते हैं। रोहित की कप्तानी में भारत ने निदहास ट्राफी और 2018 में एशिया कप और कई द्विपक्षीय सीरीजों में जीत हासिल की है। यहां तक कि आखिरी सीरीज में भारत ने उन्हीं की कप्तानी में न्यूजीलैंड का सफाया किया था।

रोहित शर्मा की पूर्णकालिक वनडे और टी20 कप्तान के रूप में नियुक्ति और अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम में उप-कप्तान के रूप में पदोन्नति से संकेत मिलता है कि भारतीय क्रिकेट नेतृत्व समूह में बदलाव के दौर से गुजर रहा है। भारतीय चयनकर्ता रोहित को आस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप और उसके बाद 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए टीम बनाने के लिए समय देना चाहते थे।

chat bot
आपका साथी