रोहित शर्मा ने की वापसी की जल्दबाजी तो खुद को पहुंचाएंगे नुकसान, मेडिकल रिपोर्ट में हुआ खुलासा

IPL 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है। इस वजह से रोहित को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम में नहीं चुना गया है। ऐसे में रवि शास्त्री ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी चोट गंभीर है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 03:49 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 03:49 PM (IST)
रोहित शर्मा ने की वापसी की जल्दबाजी तो खुद को पहुंचाएंगे नुकसान, मेडिकल रिपोर्ट में हुआ खुलासा
रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी से परेशान हैं। (फोटो मुंबई इंडियंस)

दुबई, पीटीआइ। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की चोट की मेडिकल रिपोर्ट की जानदारी दी है। रवि शास्त्री ने कहा है कि रोहित शर्मा की चोट काफी गहरी और अगर वे खेलते हैं तो फिर से खुद को चोट के खतरे में डाल सकते हैं। शास्त्री ने कहा है कि हिटमैन रोहित शर्मा को वापसी के लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। रोहित शर्मा, अभी आइपीएल दौरान के हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे हैं और इससे उबर रहे हैं। इसी वजह से उनको ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया है।

हालांकि, जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था तो रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए नेट्स में प्रैक्टिस करते दिखे थे। वहीं, उनकी फिटनेस को लेकर रवि शास्त्री ने स्थिति साफ कर दी है। शास्त्री ने ये भी खुलासा कर दिया है कि रोहित शर्मा की मेडिकल रिपोर्ट को देखते हुए उनको भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने शामिल नहीं किया है। रोहित शर्मा भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान हैं और वे तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के नियमित सदस्य बन चुके हैं।

रवि शास्त्री ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा है, "यह मेडिकल टीम के प्रभारी लोगों द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है। हम इसमें शामिल नहीं हैं। उन्होंने चयनकर्ताओं को एक रिपोर्ट सौंपी है और वे अपने व्यवसाय के मुताबिक गए हैं। मेरा कोई कहना नहीं है, न ही मैं चयन का हिस्सा हूं। मुझे पता है कि मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि वह फिर से खुद को घायल करने के खतरे में हो सकते हैं।"

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम को तीन टी20 इंटरनेशल मैच, इतने ही वनडे मैच और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह दौरा 27 नवंबर से शुरू हो रहा है। ऐसे में कोच शास्त्री ने रोहित को सलाह दी कि वह अपने खेल के दिनों में वही गलती न करें। शास्त्री ने कहा, "खिलाड़ी के चोटिल होने से ज्यादा निराशा की कोई बात नहीं है। कभी-कभी आप जानते हैं, आप उस कमरे से बाहर निकलना चाहते हैं और कोशिश करते हैं और देखते हैं कि आप कितनी जल्दी वापस आ सकते हैं।"

chat bot
आपका साथी