तो इस वजह से बार-बार मुंबई पर भारी पड़ रही है पुणे की टीम

मुंबई को इस बात के लिए शुक्रगुजार होना चाहिए कि इस अहम शाम उन्हें पुणे के कम से कम दो खिलाड़ियों बेन स्टोक्स और इमरान ताहिर का सामना मैदान पर नहीं करना पड़ेगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 21 May 2017 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 21 May 2017 04:40 PM (IST)
तो इस वजह से बार-बार मुंबई पर भारी पड़ रही है पुणे की टीम
तो इस वजह से बार-बार मुंबई पर भारी पड़ रही है पुणे की टीम

(रवि शास्त्री का कॉलम)

मुंबई इंडियंस इस सत्र में राइजिंग पुणे से पार नहीं पा सकी है। लीग दौर में दो बार और प्ले ऑफ में एक बार उन्हें जल्दबाजी और उतावलापन भारी पड़ा और सुपरजाइंट की बहादुर टीम ने उन्हें जीत के दरवाजे से वापस लौटा दिया। किस्मत ने उन्हें एक ही रात में सत्र की सभी हारों का बदला लेने का एक और मौका दिया है।

पिछले सभी मुकाबले एकतरफा नहीं थे। पहले मुकाबले में स्टीव स्मिथ क्रीज में इस तरह नजर आ रहे थे कि जैसे कोई दरवेश नृत्य कर रहा हो। वह गेंदों को अलग-अलग कोणों से स्टैंड में पहुंचा रहे थे। एक अन्य मैच में, महेंद्र सिंह धौनी ने कुछ ही ओवरों में अपने बेहतरीन दौर की यादें ताजा करते हुए मैच का रुख बदलकर रख दिया। आमतौर पर उनका कोई एक खिलाड़ी अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ता है और वे मुंबई की टीम को पीछे छोड़ देते हैं। यह एक अहम बात है जिसे मुंबई आज की रात हल्के में नहीं ले सकती।

मुंबई को इस बात के लिए शुक्रगुजार होना चाहिए कि इस अहम शाम उन्हें पुणे के कम से कम दो खिलाड़ियों बेन स्टोक्स और इमरान ताहिर का सामना मैदान पर नहीं करना पड़ेगा। मुंबई ने पिछले सप्ताह अहम खिलाड़ियों के स्थानों में बदलाव किया है। अंबाति रायुडु और मिशेल जॉनसन के नाम सीधे ही दिमाग में आते हैं। उनके बाद लसित मलिंगा और जसप्रीत बुमराह से ज्यादा दूर तक बच कर निकल पाना बहुत मुश्किल है। अब जब अंतिम दौर में कम स्कोर वाले मुकाबले देखने को मिल रहे हैं तो उनकी चमक का मतलब सिर्फ उनकी टीम के लिए सुखद हो सकता है।

प्रशंसक निश्चित ही एक शानदार मुकाबले की उम्मीद कर रहे होंगे। ये पेशेवर योद्धा हैं जिन्हें हर किसी ने लड़ते हुए देखा है। यहां युद्ध क्षेत्र से अलग कुछ नहीं चल रहा है। पूरी दुनिया इसे देख रही है।

(टीसीएम)

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी