2022 विश्व कप में अच्छा करने के लिए खिलाड़ियों को मिताली और झूलन को सपोर्ट करना होगा : पवार

वुमेंस टीम के कोच रमेश पवार ने कहा कि 2022 विश्व कप में अच्छा करने के लिए मिताली राज और झूलन गोस्वामी को अन्य खिलाड़ियों से समर्थन की जरूरत है। एकदिवसीय मैचों में पावरप्ले के बाद बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेशन और डॉट बॉल पर ध्यान देना होगा।

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 06:18 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 06:18 PM (IST)
2022 विश्व कप में अच्छा करने के लिए खिलाड़ियों को मिताली और झूलन को सपोर्ट करना होगा : पवार
विमेंस टीम इंडिया के कोच रमेश पवार।

चेम्सफोर्ड, एएनआइ। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे के बाद टी-20 सीरीज में भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम को निराशा हाथ लगी है। सोफी एक्लेस्टोन के तीन विकेट और डेनियल व्याट की 56 गेंदों में 89 रनों की पारी की मदद से इंग्लैंड को तीसरे और अंतिम टी 20 में आठ विकेट से जीत मिली। मैच के बाद टीम इंडिया के कोच रमेश पवार ने कहा कि 2022 विश्व कप में अच्छा करने के लिए मिताली राज और झूलन गोस्वामी को अन्य खिलाड़ियों से समर्थन की जरूरत है। 

पवार ने कहा कि तेज गेंदबाजी विभाग में केवल झूलन है। उनके पास कुछ समर्थन होना चाहिए। एकदिवसीय मैचों में पावरप्ले के बाद बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेशन और डॉट बॉल पर ध्यान देना होगा। टेस्ट क्रिकेट में बहुत कुछ सीखने को मिलता है। हम उस मैच को ड्रॉ करने में सफल रहे। टी20 में हमें दबाव बनाने के लिए 160 से अधिक का स्कोर बनाना होगा। न्यूजीलैंड में विश्व कप के लिए हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज होने चाहिए। मिताली बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रही है, लेकिन उन्हें 250 तक पहुंचने के लिए समर्थन की जरूरत है। 

पवार ने स्नेह राणा की वापसी को प्रेरणादायक बताया और इसे इंग्लैंड दौरे पर टीम को मिली एक सकारात्मक चीज बताया। उन्होंने कहा कि स्नेह राणा का पांच साल बाद वापसी करने के बाद अच्छा प्रदर्शन करना प्रेरणादायक है। काफी चीजें सकारात्मक हैं। शीर्ष टीम के खिलाफ 154 रन बनाना उनमें शामिल है। हम टी 20 और एकदिवसीय (250 स्कोर) में बड़ा स्कोर करना चाहते हैं। फील्डिंग में सुधार हुआ है। गेंदबाजी में सुधार हुआ है। अगर आप दक्षिण अफ्रीका सीरीज से तुलना करें, तो हम बहुत कम आगे आए हैं और अभी बहुत काम करना है। बता दें कि इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज पर दो-एक से कब्जा कर लिया। स्मृति मंधाना की पारी की मदद से टीम इंडिया ने इस मैच में 20 ओवर में 153 रन बनाई थी।

chat bot
आपका साथी