द्रविड़ ने कर दी भविष्यवाणी- तेज गेंदबाज दिला सकते हैं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे जीत

द्रविड़ ने उम्मीद जताई कि भारतीय टीम पेस गेंदबाजों के दम पर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल कर सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 05 Jul 2018 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 05 Jul 2018 09:13 PM (IST)
द्रविड़ ने कर दी भविष्यवाणी- तेज गेंदबाज दिला सकते हैं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे जीत
द्रविड़ ने कर दी भविष्यवाणी- तेज गेंदबाज दिला सकते हैं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे जीत

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को जीत मिल सकती है। टीम इंडिया को तेज गेंदबाजों की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत मिल सकती है। 

राहुल द्रविड़ आखिरी भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने वर्ष 2007 में इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। उन्होंने उस टीम की तुलना करते हुए कहा कि ये टीम और इसके गेंदबाज लगभग वैसे ही हैं। राहुल ने कहा कि टेस्ट मैच में गेंदबाजों का अहम योगदान होता है और आपको जीतने के लिए 20 विकेट की जरूरत होती है। वर्ष 2007 में हमारी टीम में बेहतरीन पेस गेंदबाज मौजूद थे और इस वक्त भी भारतीय टीम में एक से एक तेज गेंदबाज मौजूद हैं। अगर हमारे गेंदबाज पूरी तरह से फिट रह पाते हैं तो भारत के पास टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। 

इंग्लैंड टीम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस टीम में दो ऐसे तेज गेंदबाजी हैं जो मैच विनर हैं। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जरूर चाहेंगे कि उन्हें अपनी धरती पर अपनी पिच से मदद मिले ऐसे में पिच को उनके हिसाब से यानी तेज गेंदबाजों के लिए मददगार बनाया जा सकता है। हालांकि टेस्ट में बल्लेबाजी के बारे में राहुल ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं रही है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में लॉर्ड्स टेस्ट का जिक्र करते हुए कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने धराशाई हो गए थे। 

तेज गेंदबाजों के अलावा भारतीय स्पिन अटैक के बारे में भी उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की टीम को उनके भी सावधान रहने की जररूत है खास तौर पर कुलदीप यादव से जिन्होंने पहले टी 20 मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों की हवा टाइट कर दी थी। राहुल ने कहा कि इंग्लैंड की टीम को कुलदीप के खिलाफ रणनीति बनानी पड़ेगी अगर उन्होंने बाकी के बचे टी20 मैच या फिर वनडे सीरीज में जीत हासिल करनी है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी