द्रविड़ ने Bio secure environment पर उठाए सवाल, कहा-कोई खिलाड़ी पॉजिटिव आया तो क्या करोगे

द्रविड ने कहा बायो सिक्योर वातावरण में क्रिकेट कराए जाने का फैसला अवास्तविक हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा इस योजना को पूर्व कप्तान ने सही करार नहीं दिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 01:33 PM (IST)
द्रविड़ ने Bio secure environment पर उठाए सवाल, कहा-कोई खिलाड़ी पॉजिटिव आया तो क्या करोगे
द्रविड़ ने Bio secure environment पर उठाए सवाल, कहा-कोई खिलाड़ी पॉजिटिव आया तो क्या करोगे

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने क्रिकेट को दबारा शुरू करने की जल्दी पर सवाल उठाए हैं। उनका मानना है कि बायो सिक्योर वातावरण में क्रिकेट कराए जाने का फैसला अवास्तविक हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा इस योजना को पूर्व कप्तान ने सही करार नहीं दिया।

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद से ही क्रिकेट पर विराम लगाने वाले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की मेजबानी करने का फैसला लिया है। उन्होंने बायो सिक्योर वेन्यू तैयार करने की घोषणा की है जहां सीरीज की मेजबानी होगी लेकिन राहुल द्रविड़ इस योजना से ज्यादा सहमत नहीं हैं।

द्रविड़ ने एक कार्यक्रम के दौरान इस बारे में बात करते हुए कहा, "ईसीबी जिस तरह की बातें कर रही है, इस स्तर पर ऐसी चीजों को करना, यह थोड़ा अवास्तविक है। यकीनन ईसीबी इन सीरीज को कराने के लिए काफी उत्सुक है क्योंकि इस वक्त उनके यहां किसी भी तरह से कोई क्रिकेट नहीं हो रहा"

चलो मान लेते हैं कि वो इस तरह का माहौल बनाने में कामयाब होते हैं और इस तरीके से सीरीज कराने में सक्षम भी हो जाते हैं, मुझे नहीं लगता सभी के लिए इसी तरह से इसे कराना संभव होगा। खासकर जिस तरह से हमारा कैलेंडर है उसे देखते हुए। दौरे पर आप जैसे यात्रा करते हैं और इससे जितनी संख्या में लोग जुड़े होते हैं।

सिर्फ ईसीबी ही नीं बल्कि साउथ अफ्रीका ने भी इसी तरह के कार्यक्रम दौरे के लिए भारत बुलाने की कोशिश की है। जहां कि बायो सिक्योर वातावरण में सीरीज खेली जाएगी।

द्रविड़ ने कहा, "हम सभी इस चीज के बारे में सोच रहे हैं कि चीजें समय के साथ ठीक हो जाएंगी और इसमें बेहतर होने के लिए हमें बेहतर चिकित्सा की जरूरत है। बायो बबल के मामले में आप सभी तरह के टेस्ट करते हैं, इसके बाद क्वारंटाइन और इसके दूसरे दिन फिर टेस्ट मैच, मान लोग जो कोई खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया तो उसके बाद क्या होगा। जैसा कि नियम है पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट इसमें सक्रिय हो जाएगा और उन सभी को क्वारंटाइन में डालना पड़ेगा।" 

"आखिर में जो ये सभी खर्चे किए जा रहे हैं ताकि सबको यहां लाया जा सके और उनके लिए एक ऐसा वातावरण बनाया जाए। हमें स्वास्थ विभाग और सरकारी प्राधिकारी के साथ ही काम करना होगा और इसका रास्ता निकालना होगा कि एक खिलाड़ी अगर पॉजिटिव पाया जाता है तो इससे पूरा टूर्नामेंट रद ना हो।"  

chat bot
आपका साथी