पाकिस्तानी बल्लेबाज अली बोले, रोहित शर्मा से कोई तुलना करता है तो अच्छा नहीं लगता

Haider Ali on Rohit Sharma वो टॉप के बल्लेबाज हैं और मुझे काफी असहज महसूस होता है जब कोई हमारी तुलना करता है। हमारे बीच कोई तुलना ही नहीं है। उन्होंने वैसे ही इतना कुछ हासिल कर लिया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 10:07 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 10:07 PM (IST)
पाकिस्तानी बल्लेबाज अली बोले, रोहित शर्मा से कोई तुलना करता है तो अच्छा नहीं लगता
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज हैदर अली ने डेब्यू के बाद से ही काफी वाहवाही लूटी है। पहले ही टी20 मैच में अर्धशतक जमाने वाले इस युवा को दिग्गज भविष्य का स्टार मान रहे हैं। महज एक इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद ही हैदर की बल्लेबाजी को दिग्गज भारतीय ओपनर रोहित शर्मा जैसे देखने लगे हैं।

रोहित शर्मा के साथ हैदर की तुलना किए जाने पर इस युवा ने कहा कि उनको अच्छा नहीं लगता है। उन्होंने कहा, "वो टॉप के बल्लेबाज हैं और मुझे काफी असहज महसूस होता है जब कोई हमारी तुलना करता है। हमारे बीच कोई तुलना ही नहीं है। उन्होंने वैसे ही इतना कुछ हासिल कर लिया है।"

आशीष नेहरा ने खोला राज, 5 मिनट में सिर मुंडवाकर आ गए थे महेंद्र सिंह धौनी

युवा हैदर ने कहा कि उन्होंने बाकी दूसरे महान बल्लेबाजों के वीडियो को देखकर काफी कुछ सीखा है। उन्होंने यह खास तौर पर कहा कि रोहित शर्मा की पारियों को देखकर काफी कुछ सीखा है और उन पारियों से कई टिप्स भी लिए हैं। इस युवा की चाहत है कि वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले। वह किसी एक फॉर्मेट में बंध कर नहीं रहना चाहते हैं।

सिर्फ टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम में शामिल किए गए हैदर का लक्ष्य तीनों फॉर्मेट में खेलने का है। उन्होंने कहा "मैं तीनों ही फॉर्मेट में प्रदर्शन कर सकता हूं क्योंकि मुझे सभी तरह से मैच में खेलने में मजा आता है। मेरा फर्स्टक्लास सीजन काफी अच्छा रहा था और हमारे कोच मोहम्मद वसीम ने मेरा काफी अच्छा मार्गदर्शन किया है। मुझे हमेशा से ही ऐसा लगता है कि अगर आपका कोच आत्मविश्वास दिलाते हैं तो इससे काफी बड़ा फर्क पड़ता है। एक खिलाड़ी में आत्मविश्वास बढ़ता है और वह अपनी क्षमता के मुताबिक पूरा प्रदर्शन कर पाता है।"  

chat bot
आपका साथी