फाइनल में भारतीय टीम का मुख्य हथियार होंगे तेज गेंदबाज : पृथ्वी शॉ

फाइनल मैच में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं तेज गेंदबाज।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 02 Feb 2018 09:02 PM (IST) Updated:Fri, 02 Feb 2018 09:02 PM (IST)
फाइनल में भारतीय टीम का मुख्य हथियार होंगे तेज गेंदबाज : पृथ्वी शॉ
फाइनल में भारतीय टीम का मुख्य हथियार होंगे तेज गेंदबाज : पृथ्वी शॉ
v>माउंट मौंगानुई (न्यूजीलैंड), प्रेट्र। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ का मानना है कि उनके तेज गेंदबाजों का शानदार फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल में जीत की कुंजी बनेगा। 
 
अपनी टीम के तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर पृथ्वी ने कहा, 'टीम को जरूरत पडऩे पर उन्होंने (तेज गेंदबाजों ने) कामयाबी दिलाई। उनकी फिटनेस गजब की है और हर बार मौके पर उन्होंने उम्दा प्रदर्शन किया है। कमलेश नागरकोटी, ईशान पोरेल, शिवम मावी सभी ने अच्छी गेंदबाजी की है। उन्होंने हमें मैदान पर आत्मविश्वास बनाए रखने में मदद की। जब हमारे तेज गेंदबाज अच्छा करते हैं तो निश्चित ही हमारा उत्साह बढ़ता है।Ó 
भारतीय बल्लेबाजों की टूर्नामेंट में अभी तक परीक्षा नहीं हुई है, लेकिन पृथ्वी इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा, 'मुझे यकीन है कि एक साझेदारी बनने पर हम 250 या 300 रन का स्कोर बना सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हमने शुरुआती साझेदारी के बाद कुछ विकेट गंवा दिए, लेकिन फिर मध्य क्रम ने पारी को संभाला। ऑस्ट्रेलिया एक अच्छी टीम है। हालांकि, हमने उन्हें पहले मैच में हराया था, लेकिन इसके बावजूद उससे चुनौती मिलेगी। उसके प्रदर्शन में सुधार हुआ। हम मैदान पर अपनी योजना को साकार करने की कोशिश करेंगे।
 
दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जेसन संघा ने कहा कि उनकी टीम शुरुआती दबाव बनाने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा, 'मैं 100 रन से मिली हार से निराश नहीं हूं। फाइनल अलग मुकाबला है और पिच अलग है। उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला, लेकिन हम शुरुआती विकेट ले सके तो दबाव बना पाएंगे। 
 
 
 
 
chat bot
आपका साथी