आइसीसी द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे तेज गेंदबाज रबादा

रबादा अपने प्रतिबंध के खिलाफ आइसीसी में अपील करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 14 Mar 2018 09:49 PM (IST) Updated:Wed, 14 Mar 2018 09:49 PM (IST)
आइसीसी द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे तेज गेंदबाज रबादा
आइसीसी द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे तेज गेंदबाज रबादा

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के फैसले के खिलाफ अपील करेंगे। इस फैसले के तहत उन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है।

रबादा के इस कदम से सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें फिर से जाग उठी हैं। रबादा को दूसरे टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का विकेट लेने के बाद उनसे कंधा रगडऩे का दोषी पाया गया था। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी। आइसीसी ने इसकी पुष्टि की कि रबादा ने स्मिथ के मामले में अपील की है।

उसने कहा कि वह जल्द ही मामले में न्यायिक कमिश्नर की नियुक्ति कर सुनवाई करेगी। उसे 48 घंटों में कमिश्नर को नियुक्त कर सात दिनों में सुनवाई करनी होगी। कमिश्नर के फैसला लेने तक रबादा को निलंबित माना जाएगा। तीसरा टेस्ट 22 मार्च से केपटाउन में शुरू होगा। गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रबादा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुल 11 विकेट लिए थे। रबादा की गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने ये टेस्ट मैच जीतकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी