कैच छोडऩे का खमियाजा भुगतना पड़ा : कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज से एकमात्र टी-20 मैच में मिली हार के लिए खराब क्षेत्ररक्षण को दोषी माना है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 10 Jul 2017 09:21 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jul 2017 10:10 AM (IST)
कैच छोडऩे का खमियाजा भुगतना पड़ा : कार्तिक
कैच छोडऩे का खमियाजा भुगतना पड़ा : कार्तिक

किंग्सटन, प्रेट्र। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज से एकमात्र टी-20 मैच में मिली हार के लिए खराब क्षेत्ररक्षण को दोषी माना है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को कैच छोडऩे का खामियाजा भुगतना पड़ा। 

छठे ओवर में इविन लुइस ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर कैच उछाला था, लेकिन विराट कोहली और मुहम्मद शमी के बीच गलतफहमी के कारण कैच लपका नहीं जा सका और यह मौका बेकार चला गया। चार गेंद बाद लुइस को कुलदीप यादव की गेंद लांग ऑफ में कार्तिक ने जीवनदान दिया। कार्तिक ने कहा, 'यदि मिस हिट छक्के में तब्दील हो जाता है तो आपको पता चल जाता है कि यह बल्लेबाज का दिन है। उसने दो मौके भी दिए, जिन्हें हम भुना नहीं सके। यह बहुत महंगे अवसर थे और टी-20 मैचों में प्रत्येक अवसर की आपको बड़ी कीमत चुकानी होती है। हम परिणाम देख सकते हैं। हमने कई कैच छोड़े, जिससे मैच पर से पकड़ भी छूट गई।

कार्तिक ने स्पष्ट किया कि वह खुद भी कैच क्यों नहीं लपक सके। उन्होंने कहा, 'मुझे पूरा यकीन था कि मैं यह कैच पकड़ लूंगा। मैं उसके लिए दौड़ा, लेकिन इस दौरान मुझे लगा कि कोहली भी कैच के लिए आ रहे हैं और मैं उनसे टकरा न जाऊं, यह सोचकर मैं ठीक स्थिति में नहीं आ सका और कैच नहीं लपक सका।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी