टेस्ट की ओर फैंस को वापस लाएगी गुलाबी गेंद : गांगुली

भरी दोपहरी में मैच देखने की बजाय शाम ढले मैच का आकर्षण निश्चित रूप से ज्यादा होगा। यह कहना है भारतीय क्रिकेट के दादा यानी सौरव गांगुली का।

By sanjay savernEdited By: Publish:Thu, 16 Jun 2016 09:07 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jun 2016 09:15 PM (IST)
टेस्ट की ओर फैंस को वापस  लाएगी गुलाबी गेंद : गांगुली

जागरण संवाददाता, कोलकाता। भरी दोपहरी में मैच देखने की बजाय शाम ढले मैच का आकर्षण निश्चित रूप से ज्यादा होगा। यह कहना है भारतीय क्रिकेट के दादा यानी सौरव गांगुली का। बतौर अध्यक्ष गांगुली की अगुआई में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) देश में गुलाबी गेंद से पहले डे-नाइट घरेलू लीग मैच का आयोजन करने जा रहा है। 18-21 जून तक ईडन गार्डेंस में होने वाला सीएबी सुपर लीग का फाइनल इसका गवाह बनेगा। यह ऐतिहासिक मैच मोहन बागान एïथलेटिक क्लब और भवानीपुर क्लब के बीच होगा।

गांगुली ने गुरुवार को कहा, 'अभी गरमी है इसलिए इस मैच में ओस की समस्या नहीं होगी। दिसंबर-जनवरी में भी कोई समस्या नहीं है। जैसे सफेद गेंद से मैच होता है, वैसे ही गुलाबी गेंद से मैच होगा। समस्या यह है कि कुछ शुरू होने से पहले ही लोग निष्कर्ष निकाल लेते हैं। किसी ने नहीं सोचा था कि आइपीएल इतनी बड़ी तादाद में लोगों को मैदान पर खींचकर लाएगा। इसी तरह गुलाबी गेंद भी लोगों को वापस टेस्ट मैच देखने मैदान में खींचकर लाएगी। सौरव ने इस बात को खारिज किया कि टेस्ट मैच के जल्द खत्म होने से गुलाबी गेंद का कोई सरोकार है। उन्होंने कहा, 'टेस्ट मैच का तीन दिनों में खत्म होना यह खिलाडिय़ों के प्रदर्शन, मैच की परिस्थितियों आदि पर निर्भर करता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी