दुनियाभर के फ्रेंचाइजी क्रिकेट में धूम मचा रहा नेपाली क्रिकेटर, IPL और अमित मिश्रा को दिया अच्छे प्रदर्शन का श्रेय

नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने गेंदबाज में अच्छे प्रदर्शन के लिए आइपीएल और अमित मिश्रा को श्रेय दिया है। बता दें कि यह लेग स्पिनर पिछले साल आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थालेकिन एक भी मैच खेलने को मिला।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:18 PM (IST)
दुनियाभर के फ्रेंचाइजी क्रिकेट में धूम मचा रहा नेपाली क्रिकेटर, IPL और अमित मिश्रा को दिया अच्छे प्रदर्शन का श्रेय
नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने। (फोटो- एएनआइ)

कीर्तिपुर [नेपाल], एएनआइ। नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने गेंदबाज में अच्छे प्रदर्शन के लिए आइपीएल और अमित मिश्रा को श्रेय दिया है। बता दें कि यह लेग स्पिनर पिछले साल आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा था,लेकिन एक भी मैच खेलने को मिला। हालांकि उन्होंने इस अवसर का काफी फायदा उठाया और टीम में मौजूद अन्य अनुभवी खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखा। 20 वर्षीय क्रिकेटर ने दिल्ली कैपिटल्स को इतने बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने और विश्व स्तर के क्रिकेटरों के सामने गेंदबाजी करने का मौका देने के लिए आभार जताया। 

आइपीएल में खेलने के बाद लामिछाने को दुनिया के अन्य फ्रेंचाइजी लीग में भी खेलने को मौका मिला और उन्होंने यहां काफी शानदार प्रदर्शन किया। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए उन्होंने आइपीएल के कारण उन्हें हुए फायदे के बारे में बताया। साथ ही दिल्ली की टीम में रहने और अमित मिश्रा से मिले टिप्स के बारे में बताया। उन्होंने इस दौरान कहा, 'धैर्य रखना दुनिया की सबसे अच्छी बात है। जब तक आपको मौका नहीं मिलता तब तक धैर्य रखें। दिल्ली कैपिटल्स से मैंने अपने जीवन में यह अब तक की सबसे अच्छी बात सीखी है। हालांकि, मुझे बहुत अधिक मौके नहीं मिले, लेकिन यह एक अच्छा दौर था, जहां मैंने अपना टी 20 करियर शुरू किया। मैं दिल्ली कैपिटल और दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े सभी लोगों को बहुत-बहुत आभार जताता हूं।'

लामिछाने ने आगे कहा, 'दिल्ली के लिए आइपीएल में खेलने के बाद लोगों ने मुझे जानना शुरू किया। अब, नेपाल के क्रिकेट के बारे में बहुत सारे लोग जानते हैं। क्रिकेट को लेकर नेपाल में लोकप्रियता इन दिनों बढ़ गई है। ऐसे में किसी के फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलना और प्रदर्शन करना काफी अच्छा संकेत है।

अमित मिश्रा को लेकर लामिछाने ने आगे कहा, 'अमित मिश्रा एक शानदार व्यक्ति हैं। उऩके पास बहुत अधिक अनुभव है। वह आइपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मैंने उनसे काफी चीजें सीखीं। अमित और मैं कमरे में बैठकर क्रिकेट की बातें किया करते थे। उन्होंने मुझे कभी इसके लिए ना नहीं कहा।'

chat bot
आपका साथी