एमएसके प्रसाद ने बताया आखिर धौनी को ट्राई सीरीज के लिए टीम में क्यों नहीं मिली जगह

धौनी श्रीलंका में आयोजित ट्राई सीरीज में नहीं खेलेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 27 Feb 2018 06:58 PM (IST) Updated:Tue, 27 Feb 2018 08:27 PM (IST)
एमएसके प्रसाद ने बताया आखिर धौनी को ट्राई सीरीज के लिए टीम में क्यों नहीं मिली जगह
एमएसके प्रसाद ने बताया आखिर धौनी को ट्राई सीरीज के लिए टीम में क्यों नहीं मिली जगह

 नई दिल्ली। भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच अगले महीने 6 मार्च से शुरू हो रहे टी 20 ट्राई सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का एलान किया गया तो टीम में कई बदलाव देखने को मिले और छह नियमित खिलाड़ियों को इस टीम से बाहर रखा गया। ट्राई सीरीज के लिए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी को भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। धौनी के टीम का हिस्सा नहीं बनने पर कई सवाल उठने लगे। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के चयन समिति के प्रमुश एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया कि आखिरकार धौनी को टीम का हिस्सा क्यों नहीं बनाया गया।  

प्रसाद नेे बताया कि महेंद्र सिंह धौनी ने आराम करने की इच्छा जताई थी और इस वजह से उन्हें इस ट्राई सीरीज के लिए आराम दिया गया। धौनी के अलावा विराट, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। इन खिलाड़ियों की जगह इस सीरीज में युवा चेहरों को मौके दिया गया है। दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर और मोहम्मद सिराज को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। जबकि सुरेश रैना को टीम में एक बार फिर जगह दी गई है।

एमएसके प्रसाद ने कहा कि हमने काम का बोझ और अागे के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए निदाहस ट्रॉफी की टीम पर सोच विचार कर फैसला लिया। खिलाड़ियों को रेस्ट इसलिए भी दिया गया है कि वो पूरी तरह से आगे की सीरीज के लिए तरोताजा हो सकें और हमारा ये भी उद्देश्य है कि खिलाड़ियों की फिटनेस पूरी तरह से बनी रहे। लगातार क्रिकेट से चोट की संभावना रहती है इसलिए बीच में रेस्ट देकर खिलाड़ियों की चोट के रिस्क को भी कम करने की कोशिश की गई है खास तौर पर इससे तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा होगा। वैसे भी धौनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और उन्होंने पहले ही इस ट्राई सीरीज के लिए रेस्ट देने की बात कही थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी