महिला कप्तान मिताली राज ने कहा, अब कोई दूसरा धौनी कभी नहीं आएगा

MS Dhoni Retires भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि अब कोई दूसरा महेंद्र सिंह धौनी कभी नहीं आएगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 17 Aug 2020 09:31 PM (IST) Updated:Mon, 17 Aug 2020 09:31 PM (IST)
महिला कप्तान मिताली राज ने कहा, अब कोई दूसरा धौनी कभी नहीं आएगा
महिला कप्तान मिताली राज ने कहा, अब कोई दूसरा धौनी कभी नहीं आएगा

बेंगलुरु, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट को नई उंचाई तक पहुंचाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने लंबे इंतजार के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। 15 अगस्त 2020 को कैप्टन कूल ने सोशल मीडिया पर शायराना अंदाज में एक वीडियो पोस्ट किया और क्रिकेट के अलविदा कहने की घोषणा कर दी। भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि अब कोई दूसरा महेंद्र सिंह धौनी कभी नहीं आएगा।

मिताली ने कहा, धौनी अपने आप में एक प्रेरणा और संस्थान हैं। वह छोटे शहर के उन ल़़डकों के लिए एक सपना हैं, जो देश के लिए खेलना चाहते हैं और यह सब कुछ हासिल करना चाहते हैं। उन्होंने सम्मान, प्रसिद्धि और लोगों का प्यार सब कुछ हासिल किया है।

पूर्व BCCI अध्यक्ष का खुलासा, विश्व कप जीतने के बाद भी MS Dhoni को कप्तानी से हटाना चाहते थे चयनकर्ता

कठिन परिस्थितियों में भी उनका शांत स्वभाव का बने रहना, चाहे बल्लेबाजी हो या विकेटकीपिंग उनकी शानदार शैली की मैं खास तौर पर प्रशंसा करती हूं। महिला वनडे कप्तान ने कहा, उनका हेलीकॉप्टर शॉट उनकी मौलिकता, प्रतिभा और आत्मविश्वास का एक प्रमाण है। उनके जैसा अब कोई और कभी नहीं होगा। एमएस धौनी हमेशा एक दिग्गज रहेंगे।

धौनी जैसा कोई कप्तान नहीं, जीती ICC की तीन बड़ी ट्रॉफी

धौनी ने साल 2007 में युवा टीम के साथ टी20 विश्व कप जीता था। यह आईसीसी द्वारा कराया गया टी20 का पहला विश्व कप था और भारत ने इसे जीतकर इतिहास में नाम दर्ज करा लिया। धौनी टी20 विश्व कप जीतने वाले पहले कप्तान बने। साल 2011 में उन्होंने वनडे विश्व कप जीता। कपिल देव के बाद धौनी वनडे विश्व कप जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बने।

साल 2013 में धौनी की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती। इस जीत के साथ ही वह दुनिया के सबसे सफल कप्तान बन गए। मौजूदा दौर में कोई भी कप्तान नहीं जिसने आईसीसी के तीन बड़े खिताब को जीता हो।

chat bot
आपका साथी