मोहम्मद कैफ ने इन 4 दिग्गजों में से बताया कौन है भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

मोहम्मद कैफ ने सौरव गांगुली और एमएस धौनी में से एक शख्स को भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 08:33 AM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 08:33 AM (IST)
मोहम्मद कैफ ने इन 4 दिग्गजों में से बताया कौन है भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ कप्तान
मोहम्मद कैफ ने इन 4 दिग्गजों में से बताया कौन है भारतीय टीम का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने अपने देश की टीम के बेस्ट कैप्टन का नाम बताया है। पिछले दो दशक में जो कप्तान रहे हैं उनकी तुलना करते हुए मोहम्मद कैफ ने सौरव गांगुली को भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया है। मोहम्मद कैफ ने दादा यानी सौरव गांगुली को राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और महेंद्र सिंह धौनी से आगे रखा है, जिन्होंने पिछले दो दशक में भारतीय टीम का कप्तानी की है। 

उत्तर प्रदेश के रहने वाले दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने हेलो एप पर लाइव सेशन में कहा है, "सौरव गांगुली सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान हैं और उन्होंने अपने नेतृत्व में देश को कई गौरवशाली क्षणों की ओर अग्रसर किया है।" हालांकि, पिछले दो दशक में तीन आइसीसी ट्रॉफी अपनी कप्तानी में महेंद्र सिंह धौनी ने देश को जिताई हैं, जिनमें एक टी20 वर्ल्ड कप, एक वनडे वर्ल्ड कप और एक आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है।

39 साल के मोहम्मद कैफ ने फैंस को रमजान के पाक महीने की मुबारकबाद दी, लेकिन उन्होंने कोविड 19 की स्थिति पर दुख प्रकट किया। कोरोना वायरस ने दुनिया भर को अपनी चपेट में लिया हुआ है, जिसका शिकार खेल जगत को भी होना पड़ा है, क्योंकि किसी भी बड़े देश में खेलों का आयोजन नहीं हो रहा है। हालांकि, कुछ देशों में फुटबॉल लीग शुरू हो सकती हैं, लेकिन क्रिकेट का भविष्य अधर में है, जिसके लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए, मोहम्मद कैफ ने कहा कि वह हमेशा भारत के लिए खेलने का सपना देखते थे। ऐसे में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना किसी उपलब्धि से कम नहीं था।

कैफ ने कहा है, "एक छोटे शहर का लड़का होने के नाते, मुझे टीम इंडिया के लिए खेलने की इच्छा थी और मैंने इसे हासिल किया। यूपी के लोगों ने क्रिकेट में बहुत अधिक मौके पाने के लिए उपयोग नहीं किया, लेकिन मेरे राज्य के काफी खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत के लिए खेला। मेरे पिता ने भी क्रिकेट खेला, इसलिए मैं भी उनके नक्शेकदम पर चला।"

chat bot
आपका साथी