मिताली राज ने बताया विश्व कप 2021 के लिए भारतीय महिला टीम की ये है योजना

मिताली राज ने कहा कि न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज में मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 07 Feb 2019 05:12 PM (IST)
मिताली राज ने बताया विश्व कप 2021 के लिए भारतीय महिला टीम की ये है योजना
मिताली राज ने बताया विश्व कप 2021 के लिए भारतीय महिला टीम की ये है योजना

वेलिंगटन। भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की कप्तानी में इस टीम ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हरा दिया। इस जीत के बाद टीम का मनोबल काफी बढ़ा है और अब टीम का लक्ष्य आइसीसी रैंकिंग में टॉप चार में रहकर 2021 विश्व कप के क्वालीफायर में खेलने से बचने पर टिका है। इस वक्त भारतीय टीम रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है और अब इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम को भारत में सीरीज खेलनी है। 

टीम की कप्तानी मिताली राज का कहना है कि पिछले विश्व कप में हमने क्वालीफायर मैच खेले थे लेकिन इस बार हम इसमें सीधे क्वालीफाई करना चाहिते हैं। अभी हमें इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है और हमारी कोशिश होगी कि हम इनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके ज्यादा से ज्यादा अंक हासिल करें। न्यूजीलैंड दौरे के बारे में मिताली ने कहा कि टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों को ऐसी परिस्थिति में खेलने का अनुभव नहीं था। सिर्फ मैं और झूलन गोस्वामी ही यहां पहले आ चुके हैं ऐसे में सीरीज जीतना हमारे लिए काफी शानदार है। हालांकि तीसरा वनडे हारने की वजह से हम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए लेकिन फिलहाल हम टॉप चार में बने हुए हैं। 

इस महीने रैंकिंग में फिर से फेरबदल हो सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है और भारत 22 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में खेलेगा। ये सभी टीमें विश्व कप में सीधे प्रवेश पाने के सबसे मजबूत दावेदार हैं। अगले महिला विश्व कप में मेजबान न्यूजीलैंड के अलावा टॉप चार टीमें विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी, जिसका आयोजन दो वर्ष के बाद यानी 2021 में किया जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी