श्रीलंकाई टीम के महान बल्लेबाज ने कहा- मैं उन गेंदबाजों के युग में खेला, जिनके आंकड़े बोलते हैं

महेला जयवर्धने ने कहा है कि मैं अपने समय में उन गेंदबाजों के साथ में खेला हूं जिनके आंकड़े बोलते हैं लेकिन उनको कपिल और वॉल्श के साथ नहीं खेल पाने का मलाल भी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 09:42 AM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 09:42 AM (IST)
श्रीलंकाई टीम के महान बल्लेबाज ने कहा- मैं उन गेंदबाजों के युग में खेला, जिनके आंकड़े बोलते हैं
श्रीलंकाई टीम के महान बल्लेबाज ने कहा- मैं उन गेंदबाजों के युग में खेला, जिनके आंकड़े बोलते हैं

नई दिल्ली, पीटीआइ। श्रीलंकाई टीम के महान खिलाड़ी महेला जयवर्धने का उन दिग्गज गेंदबाजों के प्रति जबरदस्त सम्मान है, जिनका सामना उन्होंने अपने दिनों में किया था, लेकिन लगता है कि मौजूदा तेज गेंदबाज और स्पिनर बेहतर बल्लेबाजी इकाइयों के खिलाफ हैं। पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने देश के लिए दो दशक तक 652 इंटरनेशनल मैच तीनों फॉर्मेट में खेले हैं। उनके करियर के पीक के दौरान उन्होंने विश्व स्तरीय गेंदबाजों का सामना किया था।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर के साथ ईएसपीएन क्रिकइंफो के वीडियोकास्ट में बात करते हुए महेला जयवर्धने ने कहा है, "हमें अभी यह देखना है कि क्या गेंदबाजों की वर्तमान फसल उन आंकड़ों को तोड़ पाएगी जो उनके पूर्ववर्ती गेंदबाजों ने बनाए थे ... वर्तमान गेंदबाज शायद बेहतर बल्लेबाजी इकाइयों के खिलाफ हैं।" उन्होंने कहा है, "अगर आप आधुनिक क्रिकेट में शीर्ष 10 विकेट लेने वाले गेंदबाजों को देखते हैं, तो वे सभी उनके साथ खेले हैं।"

श्रीलंकाई दिग्गज ने आगे कहा है, "मैं कर्टनी वॉल्श और कपिल देव को मिस कर रहा था, क्योंकि मैंने उसके बाद ही शुरुआत की थी। वहां, मुरली (मुथैया मुरलीधरन), (शेन) वार्न, (ग्लेन) मैकग्राथ, अनिल (कुंबले), भज्जी (हरभजन सिंह), सकलैन (मुश्ताक), वसीम (अकरम), वकार (यूनिस) थे, जिनके आंकड़े बोलते हैं। मैंने अपने करियर में जिन गेंदबाजों का सामना किया, उनमें पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार हुआ है।"

जयवर्धने ने खुलासा किया कि उन्होंने क्रिकेट में एक तेज गेंदबाज और एक मध्य क्रम का बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की और उस समय को याद किया जब उन्हें अपने माता-पिता से हांगकांग में टूर्नामेंट खेलने की अनुमति लेनी पड़ी थी और परीक्षा भी छोड़ दी थी। उन्होंने बताया, "मुझे अपने माता-पिता पर वास्तव में गर्व था, क्योंकि मैंने उस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था।" हालांकि, कुछ समय के बाद कमर में परेशानी के चलते उन्होंने तेज गेंदबाजी करना बंद कर दिया था।

chat bot
आपका साथी