एक क्रिकेटर के रूप में वॉर्नर का सम्मान करता हूं: डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने कहा कि वे एक क्रिकेटर के रूप में डेविड वॉर्नर का सम्मान करते हैं, क्योंकि वे खुद तो पिछले कुछ वर्षों से अच्छा खेल ही रहे हैं, लेकिन उन्होंने अनुभवहीन सनराइजर्स को अपने नेतृत्व में आइपीएल चैंपियन भी बनाया।

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 03 Jun 2016 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jun 2016 06:34 PM (IST)
एक क्रिकेटर के रूप में वॉर्नर का सम्मान करता हूं: डीविलियर्स

जॉर्जटाउन। दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने कहा कि वे एक क्रिकेटर के रूप में डेविड वॉर्नर का सम्मान करते हैं, क्योंकि वे खुद तो पिछले कुछ वर्षों से अच्छा खेल ही रहे हैं, लेकिन उन्होंने अनुभवहीन सनराइजर्स को अपने नेतृत्व में आइपीएल चैंपियन भी बनाया।

डीविलियर्स आइपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर टीम का हिस्सा थे, जिसे फाइनल में अपने घरेलू मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। डी 'विलियर्स ने कहा- 'वॉर्नर अब एक परिपक्व क्रिकेटर हो चुके हैं। उन्होंने अपनी भावनाओं पर काबू पाना सीख लिया है और इसी के फलस्वरूप उन्होंने युवा क्रिकेटरों की फौज को सनराइजर्स में एक ताकत में बदला। सनराइजर्स को चैंपियन बनाकर उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता का जबर्दस्त प्रदर्शन किया, जिससे मैं प्रभावित हूं। इस बार का आइपीएल बहुत अच्छा रहा और हम दुर्भाग्यशाली रहे कि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद खिताब नहीं जीत पाए। '

गौरतलब है कि आइपीएल फाइनल के पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी विपक्षी टीम सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर की जमकर तारीफ की थी।

वॉर्नर ने कहा कि वे एरोन फिंच के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने ऐसा बयान दिया कि वॉर्नर अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं। वॉर्नर ने कहा- मैं यहां स्टीव स्मिथ के नेतृत्व में खेलने आया हूं, वो हमारे कप्तान हैं। वो इस दायित्व को संभालने के लिए श्रेष्ठ व्यक्ति हैं। मैं उनका सम्मान करता हूं और यह उम्मीद करता हूं कि उन्हें किसी प्रकार की चोट नहीं लगे और यह जिम्मेदारी मुझे नहीं संभालना पड़े।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी