घर जैसा फॉर्म ही ऑस्ट्रेलिया में दिखाएं भारतीय बल्लेबाज- विराट कोहली

विराट चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में भी भारतीय बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी करें।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 14 Oct 2018 09:06 PM (IST) Updated:Sun, 14 Oct 2018 09:06 PM (IST)
घर जैसा फॉर्म ही ऑस्ट्रेलिया में दिखाएं भारतीय बल्लेबाज- विराट कोहली
घर जैसा फॉर्म ही ऑस्ट्रेलिया में दिखाएं भारतीय बल्लेबाज- विराट कोहली

हैदराबाद, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को टीम के गेंदबाजों से कोई शिकायत नहीं है पर वो चाहते हैं कि बल्लेबाज जिस तरह की बल्लेबाजी अपने घर में कर रहे हैं वैसा ही फॉर्म ऑस्ट्रेलिया में भी जारी रखें। पिछले विदेशी दौरों पर टीम इंडिया के गेंदबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजों की खराब बल्लेबाजी की वजह से टीम को हार मिली।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली जीत के बाद कप्तान विराट ने कहा कि मैं काफी खुश हूं कि टीम के खिलाड़ी फिट हैं और उनमें जीत की भूख है। मुझे लगता है कि दूसरा टेस्ट मैच बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मुश्किल था। दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी करना पहले टेस्ट के मुकाबले थोड़ा कठिन था। दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज गैब्रियाल और जेसन होल्डर ने बल्लेबाजों को परेशान किया। दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम दबाव में आ गई थी लेकिन रहाणे और पंत ने 152 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से बाहर निकाला।  रहाणे ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में भी रन बनाए थे और हमने वो मैच जीता था। पंत के साथ उनकी साझेदारी कमाल की थी और हम उनसे और ज्यादा की उम्मीद रखते हैं। 

विराट ने उमेश की भी तारीफ की। उमेश ने इस मैच में 10 विकेट लिए और अब टीम में किस गेंदबाज को शामिल किया जाए इसके लिए टीम मैनेजमेंट को माथा-पच्ची करनी होगी। विराट ने कहा कि तीन नए खिलाड़ी जैसे हनुमा विहारी (इंग्लैंड में), पृथ्वी और पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इस टेस्ट में उमेश यादव कमाल के रहे। शर्दुल मैच से बाहर हो गए और ऐसी स्थिति में उनका 10 विकेट लेना काफी अच्छा रहा। हमारे पर कई अच्छे गेंदबाज हैं और ये समस्या है कि हम किसे अंतिम ग्यारह में शामिल करें। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी