रोहित के नहीं रहने पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में किस नंबर पर खेलेंगे केएल राहुल, खुद किया खुलासा

केएल राहुल ने कहा कि देश का नेतृत्व करना हमेशा किसी के लिए खास होता है और मैं इससे अलग नहीं हूं। हां अगर मुझे टेस्ट टीम की कप्तानी दी जाती है तो यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी। यह कुछ ऐसा है जो काफी रोमांचक है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 04:41 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 04:41 PM (IST)
रोहित के नहीं रहने पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में किस नंबर पर खेलेंगे केएल राहुल, खुद किया खुलासा
केएल राहुल और रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

पार्ल (साउथ अफ्रीका), एएनआई। भारत के कार्यवाहक वनडे कप्तान केएल राहुल ने मंगलवार को साफ किया कि वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में टीम के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। प्रोटियाज के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तान के लिए पूरी तरह से तैयार केएल राहुल ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि रोहित शर्मा टीम में नहीं हैं ऐसे में मैं ओपनिंग करूंगा। आपको बता दें कि इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह होंगे। 

वहीं टेस्ट कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर केएल राहुल ने कहा कि मैंने इस पर तब तक विचार नहीं किया था जब तक कि नाम सामने नहीं आया था। फिलहाल लेख और समाचार में यही चल रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे जोहिनसबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका मिला था और वास्तव में ये मेरे लिए काफी स्पेशल था। हालांकि इस मैच का परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा, लेकिन यह मेरे लिए सीखने का बहुत अच्छा अनुभव था और यह कुछ ऐसा होगा जिस पर मुझे हमेशा गर्व होगा। 

केएल राहुल ने आगे कहा कि देश का नेतृत्व करना हमेशा किसी के लिए खास होता है और मैं इससे अलग नहीं हूं। हां, अगर मुझे टेस्ट टीम की कप्तानी दी जाती है तो यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी। यह कुछ ऐसा है जो काफी रोमांचक है, मैं वास्तव में आगे कुछ भी नहीं देख रहा हूं, मैं सिर्फ वर्तमान पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। केएल राहुल ने विराट कोहली द्वारा टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दिए जाने के बाद अपनी ये इच्छा जाहिर की। आपको बता दें कि विराट कोहली भारत के अब तक के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं। उन्होंने 68 मैचों में कप्तानी की थी जिसमें से 40 टेस्ट मैच जीते थे। 

chat bot
आपका साथी