वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड ने हार के बाद भी की टीम की तारीफ, कहा- गर्व है

मुझे नहीं लगता कि हमें ज्यादा निराश होने की जरूरत है। मुझे अपनी टीम पर गर्व है

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 23 Dec 2019 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 23 Dec 2019 06:13 PM (IST)
वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड ने हार के बाद भी की टीम की तारीफ, कहा- गर्व है
वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड ने हार के बाद भी की टीम की तारीफ, कहा- गर्व है

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम की। वेस्टइंडीज को भले ही हाल मिली हो लेकिन टीम ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जीत कर मेहमान टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल की थी। सीरीज में टीम के प्रदर्शन से कप्तान कीरोन पोलार्ड काफी संतुष्ट हैं।

वेस्टइंडीज की टीम ने सीरीज के आखिरी मुकाबला में भारत के खिलाफ 316 रन का लक्ष्य रखा था। टीम की तरफ से कप्तान कीरोन पोलार्ड ने शानदार अर्धशतक बनाया था। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने बेहतरीन 89 रन की पारी खेली थी। भारतीय टीम को आखिरी के ओवर में जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा।

वेस्टइंडीज ने गेंदबाजों ने भारतीय टीम की रीढ़ रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट हासिल कर लिया था। आखिर में रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने भारत को जीत तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज के इस शानदार खेल के बाद कप्तान पोलार्ड ने टीम की तारीफ की।

'मुझे नहीं लगता कि हमें ज्यादा निराश होने की जरूरत है। मुझे अपनी टीम पर गर्व है और हम गेंदबाजी में थोड़ा साधारण जरूर रहे, लेकिन भारतीय टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और दिखाया क्यों वह दुनिया की नंबर एक टीम हैं।'

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी मैच के बाद युवा टीम की तारीफ की थी। उन्होंने कहा "शार्दुल और जड्डू की साझेदारी बहुत अच्छी रही और उन्हें मैच जिताते देखकर अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि टीम टूर्नामेंट जीतने की हकदार है। अगर छोटी साझेदारी भी अच्छी होती हैं तो सामने वाला घबरा जाता है। जब मैं आउट हो गया तो शार्दुल निराश हुआ, लेकिन जडेजा को देखकर उसमें आत्मविश्वास आ गया। विराट ने कहा कि विश्व कप के उन 30 मिनट को छोड़ दिया जाए तो पूरा साल बहुत अच्छा रहा।" 

 
chat bot
आपका साथी