केमार रोच ने जोफ्रा आर्चर को दी चेतावनी, कहा- यहां दोस्ती के लिए कोई जगह नहीं

वेस्टइंडीज के गेंदबाज केमार रोच और इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बीच दोस्ती है लेकिन इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के बीच मैदान पर ये दोस्ती देखने को नहीं मिलेगी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 15 Jun 2020 09:55 AM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 09:55 AM (IST)
केमार रोच ने जोफ्रा आर्चर को दी चेतावनी, कहा- यहां दोस्ती के लिए कोई जगह नहीं
केमार रोच ने जोफ्रा आर्चर को दी चेतावनी, कहा- यहां दोस्ती के लिए कोई जगह नहीं

लंदन, एएनआइ। वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज केमार रोच और कैरेबियाई मूल के इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर करीबी दोस्त हैं, लेकिन इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से पहले केमार रोच ने आर्चर को चेतावनी दे दी है कि इस सीरीज में उनके लिए जीत जरूरी है, दोस्ती नहीं। रोच ने कहा है कि उनकी टीम का ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ जीतने पर है। उनकी आर्चर के साथ दोस्ती के लिए इस सीरीज में कोई जगह नहीं है।

ईएसपीन क्रिकइंफो ने केमार रोच के हवाले से बताया है, "जोफ्रा आर्चर ने अपना फैसला कर लिया है और मुझे लगता है कि उन्होंने अपने करियर में अब तक शानदार काम किया है, लेकिन जाहिर है कि इस सीरीज में दोस्ती नहीं है। यह सब जीतना और कड़ी क्रिकेट खेलना है, इसलिए जब हम जोफ्रा के खिलाफ आते हैं तो मुझे लगता है कि हम उसका मुकाबला करने के लिए एक शानदार योजना तैयार करेंगे। मैं उस लड़ाई और बाकी टीम के लिए तत्पर हूं, मुझे यकीन है कि हम वही कर रहे हैं।"

8 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में वेस्टइंडीज इंग्लैंड के खिलाफ पहला मुकाबला 8 जुलाई से खेलने के लिए तैयार है। हालांकि, कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर चिंताओं के कारण मैच बंद दरवाजों के पीछे यानी खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके अलावा, गेंदबाजों को उसी कारण से लार के साथ गेंद को चमकाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उसी पर विचार करते हुए केमार रोच ने स्वीकार किया कि गेंद पर लार का उपयोग करने की मनाही गेंदबाजों के लिए कठिन होने वाली है।

रोच ने कहा है, "यहां का वातावरण काफी सर्द है, इसलिए आपको इतना पसीना नहीं आता कि आप पसीने का ज्यादा प्रयोग कर सकें। गेंद को चमकाने के बहुत सारे तरीके हैं। किसी को भी लार की अनुमति नहीं है इसलिए यह बहुत कठिन है, लेकिन हम कुछ ऐसे तरीके लेकर आ रहे हैं, जिससे हम गेंद पर एक अच्छा चमक प्राप्त कर सकते हैं। यह बहुत अधिक अभ्यास करता है, लेकिन हम इस पर काम करते रहेंगे और फिर हम देखेंगे कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका क्या है।"

chat bot
आपका साथी