भारत को WTC फाइनल में मिली हार पर बोले कपिल देव, हर एक ट्रॉफी जीतना टीम के बस में नहीं

कपिल देव ने कहा हम हमेशा ही सेमीफाइनल या फाइनल तक जरूर पहुंचते हैं क्या ये बात कम है। हम बहुत जल्दी बुराई करना शुरू कर देते हैं। यह संभव नहीं है कि आप हर बार ही ट्रॉफी को जीतें।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 05:07 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 05:07 PM (IST)
भारत को WTC फाइनल में मिली हार पर बोले कपिल देव, हर एक ट्रॉफी जीतना टीम के बस में नहीं
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली। इस मैच में भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर काफी बातें की जा रही है। आलोचकों टीम के दबाव वाले मैच में जीत ना हासिल कर पाने की बात को भी काफी उछाला। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा है कि टीम का खेल अच्छा था लेकिन वह जीत नहीं पाई। ऐसा संभव नहीं है कि कोई भी टीम हर एक ट्रॉफी में जीत हासिल करे।

कपिल ने आजतक से बात करते हुए कहा, "हम हमेशा ही सेमीफाइनल या फाइनल तक जरूर पहुंचते हैं क्या ये बात कम है। हम बहुत जल्दी बुराई करना शुरू कर देते हैं। यह संभव नहीं है कि आप हर बार ही ट्रॉफी को जीतें। आप ये देखिए ना कि टीम ने कितना अच्छा खेल दिखाया। सिर्फ फाइनल या सेमीफाइनल मैच हारने के बाद क्या कह बात करना चाहिए कि हम दबाव को नहीं झेल सकते हैं।"

भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टॉप पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल की जंग में 8 विकेट से मात देकर आइसीसी के टेस्ट वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की। भारतीय टीम का प्रदर्शन मैच के रिजर्व डे पर खराब हुआ और टीम खिताब जीतने से चूक गई। कपिल ने कहा इसके पीछे टीम की मेहनत को कम नहीं आंका जा सकता।

"जो दिखता है वैसा ही सबकुछ नहीं होता। यह उनका दिन था और उन्होंने बेहतर खेल दिखाया। हम हर चीज को काफी ज्यादा आलोचना की नजर से देखते हैं। अगर जो एक मैच में पदर्शन खराब हो जाता है तो मीडिया में इस चीज को सौ बार दिखाया जाता है। ऐसी ही परिस्थिति में हमारी टीम ने ऐसे कई मुकाबलों में जीत भी हासिल की है।"

chat bot
आपका साथी