भारत इस बार स्पिन गेंदबाजी से हमें मात नहीं दे पाएगा, इंग्लिश गेंदबाज की चुनौती

जोफ्रा आर्चर ने कहा उम्मीद करता हूं हमें यहां अच्छी विकेट मिलेगी जिसमें गेंदबाजों के लिए थोड़ी सी रफ्तार हो या तो फिर टर्न हो क्योंकि अगर वो स्पिन करा सकते हैं जो मैच एक तरफा बिल्कुल नहीं होने वाला है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 02:51 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 05:29 PM (IST)
भारत इस बार स्पिन गेंदबाजी से हमें मात नहीं दे पाएगा, इंग्लिश गेंदबाज की चुनौती
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय सरजमी पर इंडियन प्रीमियर लीग से पहचान बनाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं। पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज खेलने पहुंचे आर्चर ने कहा कि आइपीएल में काफी खेला है लेकिन यह फॉर्मेट बिल्कुल अलग है और चुनौती बहुत ही बड़ी होगी। आर्चर मानते हैं कि अगर भारत ने टर्निंग ट्रैक बनाया तो उनकी टीम के स्पिनर भी इसका फायदा उठाने में सक्षम हैं।

इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट मैच खेलते हुए आर्चर ने अब तक 38 विकेट चटकाए हैं। एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैंने यहां इंडियन प्रीमियर लीग के काफी मुकाबलों में खेला है लेकिन फर्स्टक्लास का कोई अनुभव नहीं है। इस वजह से लाल गेंद के साथ यहां पर गेंदबाजी करना वाकई एक चुनौती होगी। आइपीएल में बल्लेबाज आपके पास खुद आते हैं जबकि टेस्ट क्रिकेट में ऐसा बिल्कुल नहीं है। बल्लेबाज अगर चाहें तो पूरे एक सेशन में भी आराम से बल्लेबाजी करते रहते हैं। अगर जो पिच बेजान है तो फिर आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं।"

"उम्मीद करता हूं हमें यहां अच्छी विकेट मिलेगी जिसमें गेंदबाजों के लिए थोड़ी सी रफ्तार हो या तो फिर टर्न हो क्योंकि अगर वो स्पिन करा सकते हैं जो मैच एक तरफा बिल्कुल नहीं होने वाला है। हमारी टीम में भी दो अच्छे स्पिनर हैं, भारतीय टीम हमें स्पिन के मामले में मात नहीं दे पाएगी।" 

इंग्लैंड की टीम के पास जैक लीच और डॉम बेस के तौर पर दो स्पिनर हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई हालिया टेस्ट सीरीज में दोनों ही गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। बेस ने दो मैच में 12 जबकि लीज ने 10 विकेट चटकाए थे। दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में श्रीलंका के खिलाफ दोनों गेंदबाजों ने मिलकर 8 विकेट चटकाए थे।

chat bot
आपका साथी