तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लिश कप्तान जो रूट ने लिया मुश्किल फैसला, अब हैं निराश?

रूट ने कहा कि यह शायद टेस्ट कप्तान के तौर पर मेरे द्वारा लिया गया सबसे मुश्किल फैसला है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 18 Aug 2018 01:23 PM (IST) Updated:Sat, 18 Aug 2018 01:46 PM (IST)
तीसरे टेस्ट से पहले  इंग्लिश कप्तान जो रूट ने लिया मुश्किल फैसला, अब हैं निराश?
तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लिश कप्तान जो रूट ने लिया मुश्किल फैसला, अब हैं निराश?

नॉटिंघम, जेएनएन। नॉटिंघम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है कि सैम कुर्रन को बाहर रखना बहुत मुश्किल फैसला था। उन्होंने कुर्रन के बाहर होने पर कहा कि वह हमारे आक्रमण में कुछ अलग लेकर आए थे। उन्होंने इस सीरीज में अभी तक शानदार काम किया है। आप कह सकते हैं कि यह आसान फैसला रहा होगा, लेकिन मैं इसे इस तरह से नहीं देखता। वह जब खेलते हैं तो शानदार प्रदर्शन करते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाली सीरीज में उन्हें काफी अहम भूमिका निभानी है।

रूट ने कहा कि बेन स्टोक्स को अंतिम एकादश में शामिल करने का फैसला उनके कप्तानी करियर के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक है। स्टोक्स दूसरे टेस्ट मैच में ब्रिस्टल मामले में सुनवाई कारण टीम से बाहर थे। इंग्लैंड ने ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले तीसरे मैच में स्टोक्स को अंतिम एकादश में जगह दी है।

स्टोक्स को पहले 13 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। स्टोक्स के कारण पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुर्रन को बाहर जाना पड़ा है। रूट ने कहा कि यह शायद टेस्ट कप्तान के तौर पर मेरे द्वारा लिया गया सबसे मुश्किल फैसला है।

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सैम कुर्रन ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला था। उन्होंने 87 रन बनाए थे और पांच विकेट भी लिए थे। रूट ने कहा कि वो मैदान पर जाकर प्रदर्शन करने को बेताब हैं। टीम के कोच बेलिस ने कहा कि ये टीम के लिए अच्छा फैसला है। 

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम-

एलिएस्टर कुक, किटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), ओली पॉप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी