तीसरे वनडे में शतक बनाकर टीम को जिताने के बाद भी क्यों हैं शर्मिंदा है रूट?

रूट ने जोश में वह हरकत तो कर दी लेकिन अब उन्हें अपनी इस गलती पर पछतावा हो रहा है

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 02:02 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 02:02 PM (IST)
तीसरे वनडे में शतक बनाकर टीम को जिताने के बाद भी क्यों हैं शर्मिंदा है रूट?
तीसरे वनडे में शतक बनाकर टीम को जिताने के बाद भी क्यों हैं शर्मिंदा है रूट?

 नई दिल्ली, जेएनएन। आपको याद होगा कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और भरोसेमंद बल्लेबाज जो रूट ने अपनी टीम को तीसरा वनडे जिताने के बाद बड़ी स्टाइल से अपना बल्ला नीचे गिराया था। रूट ने जिस स्टाइल में बल्ला फेंका वैसे कोई गायक या रॉकस्टार अपनी परफॉर्मेंस देने के बाद अपना माइक गिराता है। रूट ने तीसरे वनडे में नाबाद शतक लगाते हुए टीम को ना केवल मैच जिताया बल्कि सीरीज भी अपने टीम के नाम की।

रूट ने जोश में वह हरकत तो कर दी लेकिन अब उन्हें अपनी इस गलती पर पछतावा हो रहा है। रूट ने कहा कि मैंने उस समय जो मैदान पर किया वह अब तक के करियर की सबसे खराब हरकत थी। मुझे अपनी गलती का एहसास है और मैं एसा अपने करियर में दोबारा कभी नहीं करूंगा।

Drop the mic @root66 🏏🎤#ENGvIND pic.twitter.com/P4lBJJwCwL

— England Cricket (@englandcricket) July 17, 2018

RT if you’d have preferred @root66 to whip his shirt off & run round Headingley rather than that ‘bat drop.’ 🏏🎤 pic.twitter.com/m3jCHTT4eU

— Stuart Broad (@StuartBroad8) July 18, 2018

दरअसल पहली बार ये नजारा पाकिस्तान क्रिकेट लीग में देखने को मिला, न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ग्राहम इलियट ने अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद कुछ इसी तरह जश्न मनाया था।

रूट के एसा करने की तुलना फैंस एंड्रयू फ्लिंटॉफ के टी-शर्ट उतराने वाले मामले से कर रहे हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड  ने ट्वीट करते हुए रूट के जश्न की तुलना फ्लिंटॉफ के जश्न से की। रूट ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में नाबाद शतक लगाकर बता दिया कि वह इस टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण बल्लेबाज है।

वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बनने के साथ ही उन्होंने टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज के लिए भी आगाह कर दिया। रूट का फॉर्म में आना कोहली का सिर दर्द बढ़ा सकता है। 

भारत को वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होगा। रूट टेस्ट फॉर्मेट में इंग्लैंड टीम के कप्तान भी है इसलिए उन्हें बल्लेबाजी के साथ कप्तानी में भी कमाल करना होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी