IPL 2020: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा, जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज हैं

इंडियन प्रीमियर लीग में यह गेंदबाज मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलता है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने बुमराह को सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज बताया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 09:07 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 09:07 PM (IST)
IPL 2020: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा, जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज हैं
IPL 2020: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा, जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज हैं

अबु धाबी, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी प्रतिभा से तीनों ही फॉर्मेट में धाक जमाई है। सटीक यॉर्कर डालने के हुनर की वजह से ही बल्लेबाज उनसे डरते हैं और उनको इतना खतरनाक गेंदबाज माना जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग में यह गेंदबाज मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलता है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने बुमराह को सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज बताया है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज के अनुसार भारत के जसप्रीत बुमराह दुनिया में टी-20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। आइपीएल के लिए मुंबई इंडियंस टीम में शामिल जेम्स ने कहा- दुनिया के श्रेष्ठ गेंदबाजों के साथ काम करना अलग ही अनुभव है। बुमराह विश्व में इस समय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के सबसे बेहतर गेंदबाज हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट भी साथ हैं।

जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस के लिए अब तक कुल 77 मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने 82 विकेट चटकाए हैं जिसमें 7 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। आईपीएल में बुमराह का इकोनॉमी 7.55 का रहा है।

उन्होंने कहा-मैंने यहां यूएई में कुछ वन-डे मैच खेले हैं। इसलिए मुझे यहां के माहौल का अनुभव है। गौरतबल है कि लसिथ मलिंगा की जगह मुंबई इंडियंस ने जेम्स को अपनी टीम में शामिल किया गया है। मलिंगा ने निजी कारणों की वजह से इस बार के टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला लिया है।  

इस बार का इंडिय प्रीमियर लीग भारत के बाहर यूएई में आयोजित किया जा रहा है। कोरोना महामारी फैलने की वजह से 29 मार्च से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई ने स्थगित करने का फैसला लिया था। मुंबई की टीम टूर्नामेंट की मौजूदा चैंपियन है और उसका पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होगा। 13वें सीजन के पहले मुकाबले में शाम साढे सात बजे अबु धाबी में दोनों टीमें आमने सामने होंगी।

chat bot
आपका साथी