कंगारुओं की तरह कीवी भी पहले ही डर गए इन दो भारतीय गेंदबाजों से

न्यूजीलैंड के कप्तान पहले ही डर गए इन दो भारतीय गेंदबाजों से।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 15 Oct 2017 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 15 Oct 2017 08:38 PM (IST)
कंगारुओं की तरह कीवी भी पहले ही डर गए इन दो भारतीय गेंदबाजों से
कंगारुओं की तरह कीवी भी पहले ही डर गए इन दो भारतीय गेंदबाजों से

मुंबई। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को इन दो भारतीय गेंदबाजों का डर सता रहा है। ठीक ऐसा ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भी हुआ था। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने साफ तौर पर कहा है कि उनकी टीम के बल्लेबाजों के लिए भारतीय स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से निपटना सबसे बड़ी चुनौती होगी। कुलदीप और चहल दोनों बहुत टैलेंटेड हैं। आइपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर दोनों भारतीय टीम में आए हैं और दोनों काफी सफल भी रहे हैं। मुझे पता है कि हमें काफी मुश्किलों का सामना करना होगा लेकिन हमारे टीम के खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं। इस वक्त दुनिया में बेहद कम चाइनामैन गेंदबाज हैं और ये सफल भी हैं। कुलदीप और चहल की गेंदबाजी कमाल की है लेकिन हमारे लिए सबसे ज्यादा अहम ये है कि हम इस परिस्थिति के साथ किस तरह से सामंजस्य बिठा पाते हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के दो सीनियर स्पिनर अश्विन और जडेजा को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इनकी जगह कुलदीप, चहल और अक्षर टीम में शामिल किए गए हैं। केन से जब पूछा गया कि क्या उन्हें अचंभा हो रही है कि टीम में अश्विन और जडेजा को मौका नहीं दिया गया तो इस पर उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में अच्छे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है और वो काफी क्रिकेट खेल भी रहे हैं। ऐसे में ये नैचुरल है कि कुछ खिलाड़ियों को कुछ मौकों पर आराम दिया गया है। हमारे टीम का भी जब काफी बिजी शेड्यूल था तब हमने भी कुछ ऐसा ही किया था। हर खिलाड़ी को क्रिकेट के हर प्रारूप में मौका देना असंभव होता है। 

 वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच माइक हेसन ने कहा कि उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों ने आइपीएल के दौरान कुलदीप को खेला है और ये हमारे लिए अच्छा है। यही नहीं कोलकाता नाइट राइडर्स में हमारी टीम के कुछ खिलाड़ी उनके साथ खेल चुके हैं ऐसे में हमें उनके बारे में काफी कुछ पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत के साथ खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहा है। टीम के कुछ खिलाड़ियों को यहां खेलने का अच्छा अनुभव है ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि अच्छी क्रिकेट खेली जाएगी। साथ ही हमारी यही कोशिश है कि तैयारी अच्छी हो और हम अच्छा प्रदर्शन कर पाएं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी