IPL टीम के मालिक ने कहा, अब टूर्नामेंट के बाकी मैच कराना बहुत ही मुश्किल

मनोज ने कहा हम मीडिया पर काफी करीब से नजर बनाए हुए हैं। मुझे लगता है कि सबसे बड़ी चुनौती कैलेंडर में जगह हासिल करने की होगी। मेरे विचार से तो पहले ही खिलाड़ी इतनी ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं। जो कैलेंडर है वह पूरी तरह से भरा हुआ है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:14 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:14 AM (IST)
IPL टीम के मालिक ने कहा, अब टूर्नामेंट के बाकी मैच कराना बहुत ही मुश्किल
इंडियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन को 29 मुकाबलों के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया। कोरोना के मामले टीम बबल के अंदर आने की वजह से यह फैसला लिया गया। अब टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए को कब कराया जाएगा इसको लेकर सवाल सबके मन में है। टूर्नामेंट की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स की टीम के मालिक मनोज बडाले ने इसे चुनौतीपूर्ण माना है।

उन्होंने कहा, हम मीडिया पर काफी करीब से नजर बनाए हुए हैं। मुझे लगता है कि सबसे बड़ी चुनौती कैलेंडर में जगह हासिल करने की होगी। मेरे विचार से तो पहले ही खिलाड़ी इतनी ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं। जो कैलेंडर है वह पूरी तरह से भरा हुआ है। खासकर इस कोविड के बाद हर एक बोर्ड इसी कोशिश में लगा है कि जितनी ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट कराई जा सके और जितने टेस्ट मैच संभव हो पाए। मुझे तो लगता है कि इसे कराना वागई में एक कड़ी चुनौती होने वाली है।

हां, एक थोड़ी बहुत संभावना है, एक छोटी सी संभावना है कि सितंबर में शायद यूके में कुछ कराए जाने की उम्मीद है या फिर यूएई में भी इसे कराए जाने की उम्मीद दिखती है। टी20 विश्व कप के पहले इसे कराने की योजना की जा सकती है लेकिन फिर मैं वहीं कहूंगा कि यह बहुत ही मुश्किल चुनौती होने वाली है।

अगर कार्यक्रम पर ध्यान दें तो भारतीय टीम भी इस बीच काफी व्यस्त है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम को खेलना है। इसके बाद इंग्लैंड का दौरा करना है उससे पहले श्रीलंका के साथ सीरीज खेलने के लिए टीम जाएगी। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका सभी टीमों के कार्यक्रम काफी ज्यादा कसे हुए हैं। इन सभी देश के खिलाड़ियों की भागी दारी आइपीएल में काफी संख्या में होती है।

chat bot
आपका साथी