IPL छोड़कर जाने वाले खिलाड़ियों पर रिकी पोटिंग का बयान, बायो-बबल से निकलना खतरनाक

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में खेल रहे विदेशी खिलाड़ी लगातार टूर्नामेंट से नाम वापस लेकर घर वापस लौट रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि इस वक्त आइपीएल में खेल रहे सभी खिलाड़ी बाबल में ज्यादा सुरक्षित हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 10:16 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 10:16 PM (IST)
IPL छोड़कर जाने वाले खिलाड़ियों पर रिकी पोटिंग का बयान, बायो-बबल से निकलना खतरनाक
दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग - फोटो ट्विटर पेज

चेन्नई, पीटीआइ। भारत में इस वक्त कोरोना महामारी की लहर की वजह से लगातार लोगों के संक्रमित होने की खबर आ रही है। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में खेल रहे विदेशी खिलाड़ी लगातार टूर्नामेंट से नाम वापस लेकर घर वापस लौट रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि इस वक्त आइपीएल में खेल रहे सभी खिलाड़ी बाबल में ज्यादा सुरक्षित हैं।

सोमवार के दिल्ली की तरफ से खेलने वाले भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने भी आइपीएल से ब्रेक लेने का फैसला लिया। इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दो खिलाड़ी एडम जंपा और केन रिचर्ड्सन ने भी मौजूदा सीजन में ना खेलने का फैसला लिया। वहीं राजस्थान रॉयल्स के एंड्यू टाई भी टूर्नामेंट से हट गए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि आइपीएल ने सभी प्रतियोगियों के लिए दुनिया का सबसे सुरक्षित बायो-बबल (कोरोना के खिलाफ खिलाड़ियों के लिए बनाया गया सुरक्षित माहौल) बनाया है। इसके बाहर भारत में कोरोना के कारण उत्पन्न गंभीर स्थिति से वह वाकिफ है और खिलाड़ियों से इस बारे में बात भी करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि इस कठिन दौर में आइपीएल अच्छा बदलाव है लेकिन कहा कि उनकी टीम कोरोना हालात के बारे में लगातार बात करती है। उन्होंने कहा, "इस आइपीएल में मैदान के अंदर से ज्यादा बाहर के हालात को लेकर बात हो रही है। हम देश में सबसे सुरक्षित है क्योंकि यह सबसे सुरक्षित बायो-बबल है।"

"मैं खिलाड़ियों से नाश्ते के समय पूछता रहता हूं कि बाहर क्या चल रहा है और उनके परिवार सुरक्षित हैं या नहीं। यह काफी अहम है। इस तरह के हालात में आइपीएल और क्रिकेट के जरिये लोगों को खुश रखा जा सकता है। दिल्ली कैपिटल्स हमारे लिए एक बड़े परिवार की तरह है। खिलाडि़यों के लिए परिवार से दूर रहना कठिन है और मैं खुद को उस हालात में रखकर सोच भी नहीं सकता।"

chat bot
आपका साथी