7 डिग्री की ठंड में खेलने वाले मुंबई इंडियन के गेंदबाज 45 डिग्री की गर्मी में IPL खेलने से पहले परेशान

बोल्ड का मानना है कि आइपीएल के 13वें सत्र में सभी टीमों के लिए सबसे बड़ी चुनौती यहां की गर्म और उमस भरी परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने की होगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Sep 2020 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2020 07:22 PM (IST)
7 डिग्री की ठंड में खेलने वाले मुंबई इंडियन के गेंदबाज 45 डिग्री की गर्मी में IPL खेलने से पहले परेशान
7 डिग्री की ठंड में खेलने वाले मुंबई इंडियन के गेंदबाज 45 डिग्री की गर्मी में IPL खेलने से पहले परेशान

दुबई, पीटीआई। अनुभवी तेज गेंदबाज लसित मलिंगा की अनुपस्थिति में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई ट्रेंट बोल्ट करेंगे। बोल्ड का मानना है कि आइपीएल के 13वें सत्र में सभी टीमों के लिए सबसे बड़ी चुनौती यहां की गर्म और उमस भरी परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने की होगी। मलिंगा की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट पर काफी दारोमदार रहेगा।

पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले बोल्ट चार बार की इस चैंपियन टीम से पहली बार जुड़े हैं। मलिंगा के व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हटने के बाद उन्हें टीम में ज्यादा बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी। नई टीम से जुड़ने के बारे में बोल्ट ने कहा कि किसी भी गेंदबाज के लिए मुंबई की तरह के बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ नहीं खेलना राहत की बात होगी।

बोल्ट ने कहा, "हमारी सबसे बड़ी चुनौती रेगिस्तान के बीच में 45 डिग्री सेल्सियस के तापमान में खुद को तैयार करने की होगी। मैं एक बहुत छोटे देश न्यूजीलैंड से आता हूं जहां अभी सर्दियों का मौसम है। वहां इस समय तापमान लगभग सात-आठ डिग्री है।"

उन्होंने कहा कि जाहिर है, "मैंने कुछ अन्य फ्रेंचाइजियों का भी प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन इस मुंबई परिवार का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं। अपने अनुभव से कहूं तो मैंने मुंबई के खिलाफ खेला है और जब आप ऐसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलते हैं तो चुनौती डराने वाली होती है। इस मामले में इस बार दूसरी तरफ होना और इस शांत समूह का हिस्सा बनना अच्छा है। यूएई में क्रिकेट खेल चुके बोल्ट ने कहा कि उनकी टीम की गेंदबाजी में किसी भी विरोधी टीम को पस्त करने का दमखम है।" 

इस 31 साल के गेंदबाज ने कहा, "मैंने यहां थोड़ा क्रिकेट खेला है और मुझे पता है कि इस समय यहां परिस्थितियां काफी हद तक बदल सकती हैं। मुझे उम्मीद है कि यहां पिचें अच्छी होगी। हमारे पास किसी भी विरोधी टीम को पस्त करने का कौशल है।"

chat bot
आपका साथी