IPL 2020: रसेल व मोर्गन के बाद बल्लेबाजी करने आए कार्तिक, KKR को गौतम गंभीर की सलाह

कोलकाता नआइटराइडर्स (KKR)को दो बार आइपीएल चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर का मानना है कि टीम के मौजूदा कप्तान दिनेश कार्तिक को इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल के बाद बल्लेबाजी करने आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुनील नरेन को भी बल्लेबाजी के लिए नीचे भेजना चाहिए।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2020 12:58 PM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2020 12:58 PM (IST)
IPL 2020: रसेल व मोर्गन के बाद बल्लेबाजी करने आए कार्तिक, KKR को गौतम गंभीर की सलाह
कोलकाता नाइराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक। (फाइल फोटो)

शारजाह, पीटीआइ। कोलकाता नआइटराइडर्स (KKR)को दो बार आइपीएल चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर का मानना है कि टीम के मौजूदा कप्तान दिनेश कार्तिक को इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल के बाद बल्लेबाजी करने आना चाहिए। साथ ही सुनील नारायण को भी टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने नहीं भेजना  चाहिए। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 23 गेंदों में 30 रनों की पारी खेलने के अलावा कार्तिक आइपीएल 2020 में अब तक मोर्गन के आगे बल्लेबाजी करने के बावजूद कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 6 रन बनाए। वहीं, मोर्गन (18 गेंद पर 44 रन) और राहुल त्रिपाठी (16 गेंदों पर 36 रन) ने क्रमशः नंबर 6 और 8 रन पर बल्लेबाजी करते हुए टीम की उम्मीद जगाए रखी, लेकिन जीत दिलाने में असफल रहे। कोलकाता के इस मैच में 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

गंभीर ने कहा कि राहुल त्रिपाठी को बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजना चाहिए। दिनेश कार्तिक को इयोन मोर्गन और आंद्र रसेल के बाद नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आए। इसके अलावा सुनील नरेन को नंबर आठ या नौ पर बल्लेबाजी करने भेजना चाहिए। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कार्तिक ने स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (1/49) को 19 वां ओवर देकर गलती की। इस ओवर में 20 रन बने।

गंभीर ने कहा कि टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को 18 वें, 19 वें और 20 वें ओवर में गेंद डालने की जरूरत है, दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। पैट कमिंस या अगर किसी स्पिनर को गेंदबाजी करनी है तो सुनील नरेन । यहां तक कि मावी ने भी पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और आंद्रे रसेल ने भी ऐसा ही किया। आपको अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों से गेंदबादी करानी होंगी। हां, वरुण चक्रवर्ती ने पहले कुछ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन आप एक युवा स्पिनर से 19 वें ओवर में गेंदबाजी करने की उम्मीद नहीं कर सकते और वह भी शारजाह में। गंभीर ने कहा कि केकेआर ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 20-25 रन अतिरिक्त दिए हैं, जहां बाउड्री छोटी हैं।

chat bot
आपका साथी