भारतीय बैटिंग कोच ने कहा, विराट का सबकुछ परफेक्ट बस इस कमी की वजह से गंवा रहे विकेट

इंग्लैंड में विराट कोहली बार-बार बाहर जाती गेंद को छेड़ रहे हैं और अपना विकेट गंवा रहे हैं। विराट की बल्लेबाजी को लेकर टीम के बैटिंग कोच का कहना है कि हर खिलाड़ी के करियर में इस तरह का समय आता है लेकिन आपको इससे बाहर निकलना होता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 05:13 PM (IST)
भारतीय बैटिंग कोच ने कहा, विराट का सबकुछ परफेक्ट बस इस कमी की वजह से गंवा रहे विकेट
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

लंदन, एएनआइ। विराट कोहली का लगातार फेल होना सबको खटक रहा है और इसका असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ता नजर आ रहा है। विराट कोहली एक बड़ी पारी के लिए तरस रहे हैं और अपना विकेट गंवा रहे हैं। विराट की बल्लेबाजी को लेकर अब तमाम तरह की बातें की जा रही है और दुनिया भर के क्रिकेट एक्सपर्ट अपने तरीके से इसे डिफाइन कर रहे हैं। इन सारी बातों के बीच टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि, विराट कोहली के खेल में किसी तरह की कोई कमी नहीं है और वो सिर्फ फोकस की कमी की वजह से अपना विकेट गंवा रहे हैं। 

विक्रम राठौड़ ने कहा कि यहां कोहली और रोहित के आउट होने के तरीके के बारे में बात की जाएगी। जहां तक कोहली के आउट होने की बात है तो मुझे उसमें कोई मुद्दा नजर नहीं आ रहा है। मुझे लगता है कि, वो अपने खेल पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं और इसकी कमी की वजह से ही अपना विकेट गंवा रहे हैं। मुझे ये भी नहीं लगता कि, उनकी कोई पुरानी कमी वापस आ रही है। साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली ने खूब रन बनाए थे, लेकिन इस बार वो उस टच में नजर नहीं आ रहे हैं। 

इंग्लैंड में विराट कोहली बार-बार बाहर जाती गेंद को छेड़ रहे हैं और अपना विकेट गंवा रहे हैं। विराट की बल्लेबाजी को लेकर टीम के बैटिंग कोच का कहना है कि, हर खिलाड़ी के करियर में इस तरह का समय आता है, लेकिन आपको इससे बाहर निकलना होता है। हम हर खिलाड़ी पर काम कर रहे हैं और सभी जमकर मेहनत भी कर रहे हैं। हमें टीम के सभी बल्लेबाजों पर पूरा भरोसा है और जल्दी ही इनके बल्लों से रन निकलेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज कोहली, पुजारा व रहाणे ने कुछ खास अब तक नहीं किया है। हालांकि पुजारा और रहाणे ने लार्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में गजब का जज्बा दिखाया और 100 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला था। वहीं रहाणे ने अर्धशतक भी लगाया था।

chat bot
आपका साथी