यूएई के खिलाफ बेंच स्ट्रेंथ आजमाए भारत : लारा

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि भारतीय टीम विश्व कप में फिलहाल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है और संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ मैच में उसे अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहिए।

By Test2 test2Edited By: Publish:Sat, 28 Feb 2015 12:47 AM (IST) Updated:Sat, 28 Feb 2015 01:01 AM (IST)
यूएई के खिलाफ बेंच स्ट्रेंथ आजमाए भारत : लारा

पर्थ । वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि भारतीय टीम विश्व कप में फिलहाल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है और संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ मैच में उसे अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहिए। लारा ने कहा कि कमजोर टीम के खिलाफ रिजर्व खिलाडि़यों को आजमाने से टूर्नामेंट में आगे किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए टीम तैयार रहेगी।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारत विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है। उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि फाइनल तक जीत की यह लय कायम रहे। भारत को यूएई के खिलाफ रिजर्व खिलाडि़यों को आजमाना चाहिए। शिखर धवन और विराट कोहली अभी रन बना रहे हैं लेकिन यह जरूरी है कि टूर्नामेंट के बाद के चरण में यदि भारतीय टीम में किसी रिजर्व खिलाड़ी की जरुरत पड़ती है तो उसे खेलने का अनुभव रहे।'

अकमल की कोहली से कोई तुलना नहीं : मुदस्सर

पाकिस्तान क्रिकेट जगत भले ही उमर अकमल को बेहतरीन बल्लेबाजों में गिनता हो, लेकिन पूर्व हरफनमौला मुदस्सर नजर का मानना है कि अकमल समेत कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज भारतीय स्टार विराट कोहली से तुलना के लायक नहीं है। नजर ने कहा, 'विराट और अकमल में बहुत फर्क है। अकमल और अहमद शहजाद दोनों ने कुआलालंपुर में अंडर-19 विश्व कप खेला था जिसमें विराट ने भारत की कप्तानी की थी। उस समय भी विराट अलग ही दर्जे का खिलाड़ी था। वह (अकमल) भले ही प्रतिभाशाली हो, लेकिन विराट की श्रेणी का बल्लेबाज नहीं है। दोनों के बीच जमीन आसमान का फर्क है।' संयुक्त अरब अमीरात टीम के बल्लेबाजी सलाहकार नजर ने कहा कि विराट, एबी डिविलियर्स और डेविड वार्नर इस समय विश्व क्रिकेट के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। पाक क्रिकेट के बारे में उन्होंने कहा कि आप सभी को दिख रहा है कि उसकी क्या हालत है। मौजूदा जमात के खिलाडि़यों के जाने के बाद पता नहीं अगली जमात के खिलाडी कहां से आएंगे।

विश्व कप के दावेदारों में है भारत : हॉग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्राड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की नाकामी के बाद विश्व कप में शानदार वापसी करने वाली भारतीय टीम की तारीफ करते हुए उसे खिताब के प्रबल दावेदारों में बताया है।

हॉग ने कहा, 'भारत ने रणनीति बदलकर चतुराई दिखाई क्योंकि पिछले दो महीने ऑस्ट्रेलिया में उसकी यह रणनीति बेअसर थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से सब कुछ बदल गया और मुझे लगता है कि भारत फिर विश्व कप जीत सकता है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के अलावा भारत भी सेमीफाइनल खेलेगा। मुझे लगता है कि भारत और न्यूजीलैंड फाइनल खेलेंगे। मेरा दिल चाहता है कि ऑस्ट्रेलिया खेले, लेकिन दिमाग कुछ और कहता है।'

उन्होंने कहा कि पिछली बार जब वह पर्थ में खेल रहे थे तब मैं कमेंट्री कर रहा था। मुझे लगा कि उसके तेज गेंदबाजों ने हालात का सही फायदा नहीं उठाया। या तो बहुत शार्ट गेंदें फेंकी या फुल लैंग्थ। इस बार वह बेहतर तैयारी से आए हैं।

यह मेरा अंतिम विश्व कप : स्टेन

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने शुक्रवार को कहा कि वह संभवत: अपने अंतिम विश्व कप में खेल रहे हैं। स्टेन ने कहा कि अगली बार जब विश्व कप होगा तब वह 36 साल के हो चुके होंगे और एक तेज गेंदबाज होने के नाते वह खुद को उस समय की टीम में नहीं देखते।

स्टेन ने कहा, 'मुझे सिडनी में हमेशा से खेलना पसंद रहा है। यह एक शानदार मैदान है। मुझे खुशी है कि मैं अपने करियर के अंतिम विश्व कप में सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेल रहा हूं। मैं 32 साल का होने को हूं और अगले विश्व कप तक मेरी उम्र 36 साल हो जाएगी। एक तेज गेंदबाज का करियर इतना लंबा नहीं खिंचता। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मेरा अंतिम विश्व कप है।'

फुल फार्म में है टीम इंडिया : कांबली

पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली का कहना है कि टीम इंडिया इस समय फुल फार्म में है। उसने विश्व कप के शुरुआती दोनों मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपनी ताकत और मैच विजेता होने की काबिलियत दर्शा दी है। कांबली ने शुक्रवार को यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, मुहम्मद शमी और आर अश्विन ने अपने धमाके से सबको बता दिया है कि टीम में कितना दम है।

पढ़ें :

वर्ल्ड कपः जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया

द.अफ्रीका की ऐतिहासिक जीत में बने ये खास रिकॉर्ड

chat bot
आपका साथी