टीम इंडिया को वर्ल्ड कप का दावेदार नहीं मानता ये पूर्व क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड से पहले ही कयासों का बाजार गर्म होने लगा है। वर्ल्ड कप कौन जीतेगा या कौन-कौन सी टीम सेमीफाइनल तक पहुंचेगी इसे लेकर अब खिलाड़ियों की राय भी सामने आने लगी है। कुछ दिन पहले ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 21 Nov 2014 05:41 PM (IST) Updated:Sat, 22 Nov 2014 08:37 AM (IST)
टीम इंडिया को वर्ल्ड कप का दावेदार नहीं मानता ये पूर्व क्रिकेटर

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड से पहले ही कयासों का बाजार गर्म होने लगा है। वर्ल्ड कप कौन जीतेगा या कौन-कौन सी टीम सेमीफाइनल तक पहुंचेगी इसे लेकर अब पूर्व खिलाड़ियों की राय भी सामने आने लगी है। कुछ दिन पहले ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि वो ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और भारत को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनलिस्ट के तौर पर देखते हैं। हालांकि सचिन ने ये भी उम्मीद जताई थी कि एक बार फिर से टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत सकती है। मगर मौजूदा समय में एक पूर्व क्रिकेटर ऐसा भी है जो क्रिकेट वर्ल्ड चैंपियन भारत को अगले वर्ल्ड कप का दावेदार ही नहीं मानता।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का मानना है कि भारत इस बार वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार नहीं है। फ्लेमिंग के मुताबिक इस वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार हैं ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका। चौथे दावेदार के तौर पर कई नाम हैं जिनमें श्रीलंका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और भारत शामिल हैं। फ्लेमिंग के मुताबिक भारत ने अपनी धरती पर पिछला वर्ल्ड कप जीता था मगर इस बार हालात पूरी तरह से अलग हैं। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भारत को काफी कुछ करने की जरूरत पड़ेगी जो भारतीय खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं होगा। भारत को खास तौर पर उप-महाद्वीप वाली रणनीति छोड़कर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अलग तरह की क्रिकेट खेलनी होगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी