Ind vs WI: शुरुआत में मैं गैर जिम्मेदार था, अब समझता हूं अपना खेल : श्रेयस अय्यर

Ind vs WI लंबे समय से भारतीय टीम की समस्या रहे बल्लेबाजी के चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर अपनी दावेदारी पुख्ता करते जा रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 21 Dec 2019 07:11 PM (IST) Updated:Sat, 21 Dec 2019 07:11 PM (IST)
Ind vs WI: शुरुआत में मैं गैर जिम्मेदार था, अब समझता हूं अपना खेल : श्रेयस अय्यर
Ind vs WI: शुरुआत में मैं गैर जिम्मेदार था, अब समझता हूं अपना खेल : श्रेयस अय्यर

कटक, प्रेट्र। भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कहा कि अपने करियर की शुरुआत में वह इतने जिम्मेदार नहीं थे लेकिन अब अपने खेल को बखूबी समझते हैं। लंबे समय से भारतीय टीम की समस्या रहे बल्लेबाजी के चौथे नंबर पर अय्यर अपनी दावेदारी पुख्ता करते जा रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने पहले दो वनडे में अर्धशतक जमाए। उन्होंने तीसरे वनडे से पहले कहा कि यह परिपक्वता और जिम्मेदारी से आता है। प्रथम श्रेणी करियर के दौर में मैं आक्रामक था और कभी जिम्मेदारी नहीं लेता था। उन्होंने कहा कि बाद में मुझे लगा कि उच्चतम स्तर पर खेलने के बाद परिपक्वता जरूरी है। मैं स्ट्रोक्स भी लगा सकता हूं और एक रन भी ले सकता हूं। मैं अपने खेल को बखूबी समझता हूं और उसके अनुसार खेलता हूं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रेयस ने अब तक खेले गए दो मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है। अपने खेल के दम पर वो भारतीय टीम की चिंता दूर करते जा रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि वो जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए चौथे नंबर की समस्या को निपटा देंगे। कैरेबियाई टीम के खिलाफ पहले वनडे में यानी विशाखापत्तनम में उन्होंने 70 रन की पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में भारतीय टीम को हार मिली थी। इसके बाद चेन्नई में उन्होंने फिर से अर्धशतक लगाया और 53 रन बनाए। मध्यक्रम में अब श्रेयस अलग अंदाज में नजर आते हैं और वो खुद को साबित भी करते जा रहे हैं। 

भारत को अब तीसरा मैच यानी आखिरी वनडे मुकाबले वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को खेलना है। कटक के बाराबती मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच को जीतना भारत के लिए बेहद जरूरी है तभी वो सीरीज में जीत दर्ज कर सकते हैं। इस मैदान पर वेस्ट इंडीज का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है और तीन वनडे मैचों में उसे हर बार हार मिली है। 

chat bot
आपका साथी