कानपुर टेस्ट में भारत के खिलाफ कीवी टीम भी चल सकती है कौन सी बड़ी चाल, कोच स्टीड ने किया खुलासा।

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम कितने स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है इसका खुलासा टीम के कोच गैरी स्टीड ने किया है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 05:32 PM (IST)
कानपुर टेस्ट में भारत के खिलाफ कीवी टीम भी चल सकती है कौन सी बड़ी चाल, कोच स्टीड ने किया खुलासा।
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर में 25 नवंबर से खेला जाएगा। कानपुर में स्पिनर्स को मदद मिलेगी और इस बात को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड की टीम भारत को मात देने के लिए मैदान पर तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है। इस बात के संकेत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने दी। गैरी स्टीड का कहना है कि कानपुर में पिच की स्थिति को देखते हुए वो अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनर्स को शामिल कर सकते हैं। स्टीड ने उम्मीद जताई कि भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उस तरह की पिच पर हमें शायद नहीं खेलना होगा जैसा कि इंग्लैंड के साथ अहमदाबाद में हुआ था। 

गैरी स्टीड ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि कानपुर में आने वाली ज्यादातर टीमों को भारत के खिलाफ जीत नहीं मिलती है और हमें इसके पीछे के कारण को खोजना होगा। इसमें कोई शक नहीं है कि कानपुर में चुनौती काफी बड़ी होगी। उन्होंने कहा कि भारत में हम आम तौर पर चार तेज गेंदबाज और एक कामचलाऊ स्पिनर के साथ खेलते हैं, लेकिन ये तरीका काम नहीं आएगा। आप इस मैच में हमें तीन स्पिनरों के साथ खेलते हुए भी देख सकते हैं। हालांकि इसका फैसला पिच को देखने के बाद ही किया जाएगा। 

वहीं गैरी ने इस बात के संकेत दिए कि भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान मुंबई में जन्मे बाएं हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल को टीम में जगह दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि भारत में हमें अपने खेलने के तरीके में बदलाव करने की जरूरत है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट के सिद्धातों को भी फालो करते रहना है। उन्होंने कहा कि हमें दो अलग-अलग परिस्थितियों में मैच खेलने हैं क्योंकि कानपुर की पिच में काली मिट्टी का प्रयोग किया गया है जबकि मुंबई की पिच लाल मिट्टी से बनाई गई है। 

chat bot
आपका साथी