Ind vs Eng: लार्ड कहे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया, कहा- मेरे केवल दो निकनेम हैं

शार्दुल ठाकुर को लार्ड के अलावा बीफी और बुल निकनेम से बुलाया जाता है। प्रेस कांफ्रेंस में इसे लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इनमें से केवल दो ही उनके निकनेम हैं। लार्ड सिर्फ एक मीम है।

TaniskPublish:Fri, 03 Sep 2021 05:55 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 05:55 PM (IST)
Ind vs Eng: लार्ड कहे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया, कहा- मेरे केवल दो निकनेम हैं
Ind vs Eng: लार्ड कहे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया, कहा- मेरे केवल दो निकनेम हैं

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया के आलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 36 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। उन्होंने टीम इंडिया का स्कोर का 200 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इस पारी के बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें लार्ड के नाम से बुला रहे हैं। दिन का खेल समाप्त होने के बाद उन्होंने भारतीय टीम की ओर से प्रेस कांफ्रेंस किया। इस दौरान उनसे उनके निकनेम को लेकर भी सवाल किया गया, जिसे लेकर उन्होंने मजेदार प्रतिक्रिया दी। 

शार्दुल को लार्ड के अलावा 'बीफी' और 'बुल' से बुलाया जाता है। वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में उसी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'उनमें से केवल दो ही मेरे निकनेम हैं। लार्ड सिर्फ एक मीम है, जो सोशल मीडिया से शुरू हुआ है। टीम के साथियों से इतना प्यार पाकर बहुत खुश हूं कि वे मुझे एक निश्चित निकनेम से बुलाना चाहते हैं। टीम इंडिय के ड्रेसिंग रूम में उन्हें 'बीफ़ी' कहा जाता है, जो कि इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान बाथम का निकनेम है।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तीन छक्के और सात चौके लगाकर 36 गेंदों में 158.33 के स्ट्राइक रेट से 57 रन बनाए। उन्होंने एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा दूसरा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक भी बनाया। पारी में टीम इंडिया के लिए उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए। उनके अलावा टीम के कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया था। टीम इंडिया की पहली पारी 191 रनों पर सिमट गई।

बता दें कि पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। नाटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा था। पांचवें दिन लागातर बारिश के कारण एक भी गेंद का खेल नहीं हुआ। टीम इंडिया तब मजबूत स्थिति में थी। लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। इसके बाद लीड्स टेस्ट में उसे पारी से हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें : शार्दुल ठाकुर ने दिग्गज इयान बाथम का रिकार्ड तोड़ा