विराट कोहली की जगह दूसरे टेस्ट मैच में किन बल्लेबाजों को मिल सकता है मौका, मैक्ग्रा ने बताए नाम

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि विराट कोहली की जगह भरना आसान नहीं होगा लेकिन उन्होंने दो ऐसे भारतीय बल्लेबाजों के नाम बताए जिन्हें उनकी जगह मौका दिया जा सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 05:21 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 07:41 PM (IST)
विराट कोहली की जगह दूसरे टेस्ट मैच में किन बल्लेबाजों को मिल सकता है मौका, मैक्ग्रा ने बताए नाम
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीन मैचों में विराट कोहली नहीं खेलेंगे और इसकी वजह से टीम इंडिया की बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। विराट कोहली की जगह टीम में किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा ये देखना बड़ा दिलचस्प होगा और ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ी टेंशन भी है। अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने ये उम्मीद जाहिर की है कि विराट की जगह टीम में केेएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। 

मैक्ग्रा ने कहा कि भारत ने पहले टेस्ट में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई। मेजबान टीम ने दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी की। वहीं उन्होंने कहा कि विराट कोहली बेहद प्रभावी व प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं साथ ही वो आक्रामक कप्तान भी हैं और उनकी जगह को भरना किसी के लिए भी आसान नहीं है पर ये नए खिलाड़ियों के लिए बड़ा मौका है। उन्होंने टीम इंडिया को सलाह देते हुए कहा कि विराट कोहली की जगह टीम में केएल राहुल को शामिल किया जा सकता है। 

वहीं ग्लेन ने कहा कि, टीम इंडिया के पास शुभमन गिल के तौर पर एक अन्य विकल्प भी मौजूद है और उन्होंने वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। वनडे में अच्छी पारी खेलने की वजह से उनका आत्मविश्वास भी इस वक्त काफी बढ़ा हुआ है। उन्हें थोड़ा सा अपनी बल्लेबाजी के बारे में सोचने की जरूरत है क्योंकि वो वनडे की दोनों पारियों में एक ही तरह से आउट हुए थे। उन्हें कमिंस, हेजलवुड व स्टार्क जैसे गेंदबाजों का सामना करना होगा और उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने एडिलेड टेस्ट मैच को 8 विकेट से गंवा दिया था और चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से सिडनी में खेला जाएगा। अब अगले तीन टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी रहाणे करेंगे तो वहीं शमी की जगह अब टीम में किस गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा ये देखना दिलचस्प होगा। 

chat bot
आपका साथी