भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के प्लान के बारे में टिम पेन ने किया खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले कहा कि हमने मानसिकता की बात की है। हमारे पास कुछ अच्छे प्लान हैं और ये सिर्फ मैदान पर जाकर हिम्मत के साथ उसे लागू करने की बात है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 05:21 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 05:27 PM (IST)
भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के प्लान के बारे में टिम पेन ने किया खुलासा
भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर आर अश्विन (एपी फोटो)

सिडनी, एएनआइ। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में गुरुवार से खेला जाएगा। इस टेस्ट से पहले खेले गए दो मुकाबलों में कंगारू बल्लेबाज टीम इंडिया के स्पिनर्स के सामने संघर्ष करते नजर आए। भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने दो मैचों में 10 विकेट लिए हैं और उन्होंने इस टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दो बार आउट करने में कामयाबी हासिल की। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले कहा कि हमने मानसिकता की बात की है। हमारे पास कुछ अच्छे प्लान हैं और ये सिर्फ मैदान पर जाकर हिम्मत के साथ  उसे लागू करने की बात है। इसलिए अगर आप उस तरह के बल्लेबाज हो जो गेंदबाजों को हवा में मारना पसंद करते हो या उस तरह के बल्लेबाज हो जो स्पिनरों पर स्वीप या रिवर्स स्वीप खेलना पसंद करते हो तो हम इस तरह से खेलने को प्रेरित कर रहे हैं।

टिम पेन ने कहा कि वो टीम इंडिया में शामिल किए गए नए गेंदबाजों को टारगेट करने की कोशिश करेंगे साथ ही हमारी ये कोशिश होकी कि आर अश्विन व जसप्रीत बुमराह जैसे बेहतरीन गेंदबाजों को थका दें। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि बुमराह और अश्विन ज्यादा से ज्यादा ओवर फेंकें और हम भारतीय गेंदबजों के खिलाफ काफी सारे रन बनाएं, लेकिन हमने देखा है कि भारतीय बल्लेबाजी में काफी गहराई है, यही बात उनके गेंदबाजी आक्रमण पर भी लागू होती है।

पेन ने कहा कि हमने उन्हें अच्छा करते हुए देखा है और जो खिलाड़ी आए हैं, हमने उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया-ए में रहते हुए खेला है। हम जानते हैं कि उनके पास क्या क्षमता है।लेकिन हां अहम बात ये है कि हम बुमराह और अश्विन को काफी सारे ओवर फेंकने पर मजबूर करें और अगर हम ये कर सके तो हम काफी सारे रन बनाएंगे और हम युवा खिलाड़ियों को ज्यादा गेंदबाजी करने को मजबूर करेंगे साथ ही उन्हें टारगेट कर सकें। 

chat bot
आपका साथी