Ind vs Aus: दूसरे टेस्ट के लिए दवाब में किया गया प्लेइंग इलेवन का चयन- संजय मांजरेकर

Ind vs Aus टीम के इस चयन के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इसे अंडर प्रेशर सेलेक्शन करार दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का चयन साफ तौर पर दवाब में किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 03:14 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 03:14 PM (IST)
Ind vs Aus: दूसरे टेस्ट के लिए दवाब में किया गया प्लेइंग इलेवन का चयन- संजय मांजरेकर
टीम इंडिया के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जएनएन। Ind vs Aus: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले के लिए बीसीसीआइ ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का एलान किया। मेलबर्न में खेले जाने वाले इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए टीम में दो नए चेहरे को मौका दिया गया जो डेब्यू करेंगे। पहले मैच की तुलना करें तो इस बार प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव देखने को मिलेंगे। पृथ्वी शॉ को शुभमन गिल ने रिप्लेस किया है तो वहीं मो. शमी की वजह मो. सिराज टीम में शामिल किए गए हैं। 

प्लेइंग इलेवन में रिद्धिमान साहा की जगह टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत को मौका मिला है तो विराट कोहली की जगह  रवींद्र जडेजा टीम में आए हैं जो स्पिन गेंदबाजी में आर अश्विन का साथ निभाएंगे। वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह व उमेश यादव टीम में हैं ही। टीम के इस चयन के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इसे अंडर प्रेशर सेलेक्शन करार दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का चयन साफ तौर पर दवाब में किया गया है। इंग्लैंड की तरह से यहां पर भी सबकुछ कवर करने की कोशिश की गई है। सेलेक्शन हो गया और अब एक्शन की बारी है। गुड लक टीम इंडिया। 

Indian team for second Test is clearly an ‘under pressure’ selection. A bit like England, trying to cover all bases. Selection done, it’s execution time now...Good luck India! #BoxingDayTest on @SonySportsIndia

— Sanjay Manjrekar (@sanjaymanjrekar) December 25, 2020

वहीं दूसरी तरफ पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी टीम के चयन पर हैरानी जताते हुए कहा कि, विराट कोहली की जगह किसी बल्लेबाज को नहीं बल्कि रवींद्र जडेजा का चुना गया। उन्होंने भी ट्वीट करते हुए टीम के सभी बदलावों का जिक्र किया। 

Shubman to open along with Mayank...who made his Test debut at the same venue in 2018. Siraj making his debut too. India hasn’t added another batsman for Kohli...instead Jadeja gets a game. Five bowlers including two spinners. Pant plays in place of Saha. 4 changes. #AusvInd— Aakash Chopra (@cricketaakash) December 25, 2020

इसके अलावा कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक ही मैच के बाद रिद्धिमान साहा को टीम से बाहर किए जाने की आलोचन का और लिखा कि, उन्हें ड्रॉप करने का फैसला सही नहीं है। उन्होंने विकेटकीपर के स्थान के लिए म्यूजिकल चेयर खेलने की आलोचना की।  

This is a big statement of confidence in some players and on the approach to playing a test series. I will be very keen to see consistency because that also signifies conviction and creates confidence in players.— Harsha Bhogle (@bhogleharsha) December 25, 2020

chat bot
आपका साथी