Ind vs Aus: टीम इंडिया में छठे नंबर के लिए ये बल्लेबाज है सबसे परफेक्ट, गौतम गंभीर ने बताया नाम

Ind vs Aus टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया कि नंबर छह के लिए कौन बल्लेबाज सबसे परफेक्ट है। उन्होंने कहा कि मनीष पांडे मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और उन्हें उसी क्रम पर आजमाया जाना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 02:40 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 02:40 PM (IST)
Ind vs Aus: टीम इंडिया में छठे नंबर के लिए ये बल्लेबाज है सबसे परफेक्ट, गौतम गंभीर ने बताया नाम
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले वनडे मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में मनीष पांडे को जगह नहीं दी और टीम में फीनिशर के तौर पर हार्दिक पांड्या विशुद्ध बल्लेबाज शामिल किए गए थे। हार्दिक ऑलराउंडर हैं, लेकिन फिलहाल वो गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। वैसे पहले वनडे मैच में उन्होंने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 90 रन की पारी खेली। उन्होंने टीम को जीत दिलाने कि कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो पाए। हालांकि कई क्रिकेट एक्सपर्ट का ये मानना था कि, प्लेइंग इलेवन में नंबर छह के लिए मनीष पांडे को टीम में जगह देनी चाहिए। 

अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया है कि टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या व मनीष पांडे को किस तरह से और कहां पर सेट किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि, इस बात का आइपीएल में किए प्रदर्शन का काफी महत्व है। आइपीेल में हार्दिक पांड्या नंबर छह पर बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि मनीष पांडे अपनी टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते थे। गंभीर ने कहा कि, अगर मनीष पांडे को छठे नंबर पर लाया जाता है तो आपको हार्दिक को ड्रॉप करना होगा जिन्होंने आइपीएल में इस नंबर पर काफी अच्छी बल्लेबाजी की है और ऐसा करना सही नहीं होगा।  

गंभीर ने कहा कि ये एक बड़ा सवाल है कि क्या हार्दिक वनडे क्रिकेट में एक बल्लेबाज के तौर पर फिट बैठते हैं। उन्हें उनकी अभी की फॉर्म को देखते हुए इस नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया गया। गंभीर के मुताबिक हार्दिक को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आना चाहिए क्योंकि इस स्थान पर टीम को बड़े हिटर और बेहतरीन मैच फिनिश करने वाले खिलाड़ी की जरूरत होती है। मनीष पांडे मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और उनका मुकाबला श्रेयस अय्यर व केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों के साथ है। 

उन्होंने कहा कि, अगर श्रेयस अय्यर अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं तो उस हालात में मनीष पांडे तो चौथे नंबर पर मौका दिया जा सकता है, लेकिन जहां तक छठे नंबर की बात है तो इस पोजीशन के लिए मैं पूरी तरह से हार्दिक पांड्या के पक्ष में हूं।    

chat bot
आपका साथी