Ind vs Aus: फिंच ने बताया, शमी की गेंद लगने का बाद हुआ था कुछ ऐसा

मेलबर्न टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर चल रही है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 23 Dec 2018 04:26 PM (IST) Updated:Sun, 23 Dec 2018 04:31 PM (IST)
Ind vs Aus: फिंच ने बताया, शमी की गेंद लगने का बाद हुआ था कुछ ऐसा
Ind vs Aus: फिंच ने बताया, शमी की गेंद लगने का बाद हुआ था कुछ ऐसा

मेलबर्न, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच ने कहा कि भारत के खिलाफ पर्थ टेस्ट के दौरान चोटिल होने के बाद उन्हें लगा कि उनकी उंगली फट जाएगी। फिंच को बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद शमी की गेंद पर दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी। हालांकि, वह यहां होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से फिट हैं।

फिंच ने बताया, चोट लगने के तुरंत बाद मुझे काफी दर्द हुआ। मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरी उंगली फट जाएगी, जो थोड़ा-सा हास्यास्पद भी था। ट्रेनिंग के दौरान स्टार्क की गेंद पर मुझे इसी उंगली में चोट लगी थी और फिर शमी की गेंद पर लगी।

"It felt like it was going to explode" – Aaron Finch reveals the extent of pain he felt after copping a short ball to the right index finger during the Perth Test.

READ ⬇️https://t.co/zwpBXwm3ZS pic.twitter.com/unaxxek3Hs

— ICC (@ICC) December 23, 2018

फिंच ने कहा, 'कुछ वर्षो पहले श्रीलंका में मेरी यह उंगली टूट गई थी। इसलिए या तो मुझे गेंदों को कैच करना होगा या अपने दस्तानों के बजाय बल्ले से खेलना होगा। पर्थ में दूसरी पारी से पहले मैंने ट्रेनिंग के दौरान बल्लेबजी की और मुझे अच्छा महसूस हो रहा था। कैच करना एक अलग चीज है, मैं ट्रेनिंग के दौरान हमेशा अपनी उंगलियों पर टेप लगाता हूं। लेकिन इस बार थोड़े अधिक पैड लगाए गए हैं। मैं समझता हूं कि मेलबर्न टेस्ट से पहले यह कट जाएगा।'

आपको बता दें कि पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मोहम्मद शमी की एक गेंद फिंच की उंगली पर लग गई थी और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ गया था। तीसरे दिन फिर फिंच बल्लेबाज़ी के लिए नहीं आए थे। इस बीच फिंच को अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनकी उंगली का स्कैन किया गया था। हालांकि स्कैन के बाद ये साफ हो गया था कि उनकी उंगुली में फ्रैक्चर नहीं है और वो चौथे दिन बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर उतरे। हालांकि अगले दिन फिंच जब मैदान पर बल्लेबाज़ी के लिए आए तो वो शमी की पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।

मेलबर्न टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर चल रही है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी