अश्विन नहीं, गेंद पर देना होगा ज्यादा ध्यान: डुमिनी

दक्षिण अफ्रीका के सीनियर बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने कहा कि गेंद की बजाए भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर ज्यादा ध्यान देना उनकी टीम के लिए तीसरे टेस्ट मैच में घातक साबित हो सकता है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच यहां जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए)

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2015 03:31 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2015 03:42 PM (IST)
अश्विन नहीं, गेंद पर देना होगा ज्यादा ध्यान: डुमिनी

नागपुर। दक्षिण अफ्रीका के सीनियर बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने कहा कि गेंद की बजाए भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर ज्यादा ध्यान देना उनकी टीम के लिए तीसरे टेस्ट मैच में घातक साबित हो सकता है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच यहां जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में 25 नवंबर से खेला जाएगा। भारतीय स्पिनर्स ने अभी तक सीरीज में द. अफ्रीका के 30 में से 27 विकेट हासिल किए है और इसे लेकर मेहमान बल्लेबाज काफी दबाव में है।

डुमिनी ने कहा- 'हमें यह स्वीकारना होगा कि मोहाली में पहले टेस्ट मैच में हमने कई गलतियां की। हमें अब उन्हें सुधारना होगा। यह कड़ी चुनौती होगी, लेकिन हमारी टीम इसका सामना करने में सक्षम है। हमने यहां सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें पूरे विश्वास के साथ खेलना होगा।'

डुमिनी ने कहा- भारत को सीमित ओवरों में रविचंद्रन अश्विन की कमी खली थी, लेकिन वे टेस्ट मैचों में अपनी उपयोगिता साबित कर रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों से वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दिग्गज स्पिनर्स में शामिल है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने स्पिनर्स की मददगार परिस्थितियों में ज्यादा क्रिकेट खेली है। हमें उन्हें उचित सम्मान देना होगा, लेकिन उन पर ज्यादा ध्यान लगाने की बजाए ज्यादा ध्यान गेंद पर देना होगा।

वीसीए स्टेडियम की पिच के स्पिनर्स के मददगार होने के मद्देनजर डुमिनी जानते है कि उन्हें सिर्फ बल्ले से ही नहीं, वरन गेंदबाजी में भी अहम योगदान देना होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी