'अगर ऐसा हुई तो विराट शर्टलेस होकर ऑक्सफोर्ड की गलियों में धूमेंगे'

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के बल्लेबाज का जलवा इन दिनों पूरी दुनिया देख रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 03 Dec 2017 06:25 PM (IST) Updated:Sun, 03 Dec 2017 09:50 PM (IST)
'अगर ऐसा हुई तो विराट शर्टलेस होकर ऑक्सफोर्ड की गलियों में धूमेंगे'
'अगर ऐसा हुई तो विराट शर्टलेस होकर ऑक्सफोर्ड की गलियों में धूमेंगे'

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के बल्लेबाज का जलवा इन दिनों पूरी दुनिया देख रही है। बल्लेबाजी में एक तरफ जहां वो कमाल दिखा रहे हैं तो उनकी कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार हो रहा है। भारतीय टीम के ऐसे प्रदर्शन पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कह दिया कि विराट एक दिन मुझ जैसा कारनामा दोहराएंगे। उन्होंने कहा कि अगर भारत 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में जीत हासिल करती है तो विराट शर्ट उतारकर ऑक्सफोर्ड की गलियों में घूमेंगे जिस तरह से लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद गांगुली ने अपनी टीशर्ट लहराई थी। 

आज तक के एक कार्यक्रम के दौरान गांगुली ने कहा कि हमारे दौर में भारतीय टीम अलग थी और उनकी सोच भी अलग थी। हमें भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना था। धौनी ने अपनी कप्तानी में टीम को काफी आगे तक बढ़ाया। अब विराट के पास एक स्थापित टीम है और उन्हें इसे और आगे लेकर जाना है। गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम की सबसे अच्छी बात ये है कि हमारे पास अलग-अलग क्षेत्र के लिए अलग-अलग रोल मॉडल हैं। भारतीय टीम ने समय के साथ काफी तरक्की की और अब विराट लोगों के रोल मॉडल हैं। 

गांगुली ने जोर देते हुए कहा कि अगर विराट 2019 विश्व कप जीतते हैं तो वो अपना शर्ट निकालकर ऑक्सफोर्ड की गलियों में धूमेंगे। आप मेरी बातों को नोट करके रख लीजिए। आपको बता दें कि वर्ष 2002 में नेटवेस्ट सीरजी के फाइनल में भारत ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स के मैदान पर हराया था और इसके बाद गांगुली ने लॉर्ड्स के ड्रेसिंग रूम में अपनी टीशर्ट लहराई थी। इस मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड द्वारा दिए गए बड़े लक्ष्य का पीछा करते-करते लड़खड़ा गई थी लेकिन युवराज और मो. कैफ ने की पारियों के दम पर टीम इंडिया ने मैच जीत लिया था।इस वक्त विराट की अगुआई में टीम इंडिया क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अच्छा खेल रही है साथ ही विराट भी लाजबाव बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी