ICC T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच पर भुवनेश्वर का बड़ा बयान, मुकाबला कड़ा होगा, लेकिन...

टीम इंडिया के अनुभवी सीमर भुवनेश्वर कुमार का कहना कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा काफी रोमांचक होता है लेकिन टीम वर्तमान में टी-20 विश्व कप के बारे में नहीं सोच रही है क्योंकि इस टूर्नामेंट से पहले काफी क्रिकेट खेलना है।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 09:35 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 09:35 PM (IST)
ICC T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच पर भुवनेश्वर का बड़ा बयान, मुकाबला कड़ा होगा, लेकिन...
टीम इंडिया के अनुभवी सीमर भुवनेश्वर कुमार।

कोलंबो, पीटीआइ। टीम इंडिया के अनुभवी सीमर भुवनेश्वर कुमार का कहना कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा काफी रोमांचक होता है, लेकिन टीम वर्तमान में टी-20 विश्व कप के बारे में नहीं सोच रही है, क्योंकि  इस टूर्नामेंट से पहले काफी क्रिकेट खेलना है। बता दें कि आइसीसी ने 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के पूल घोषित कर दिए हैं, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। वनडे विश्व कप 2019 के बाद यह पहला मौका होगा जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। टी-20 विश्व कप के ग्रुप मुकाबले दो दौर में खेले जाएंगे, जिन्हें राउंड-1 और सुपर-12 नाम दिए गए हैं।

भुवनेश्वर वर्तमान में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका में हैं। उन्होंने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस महामुकाबले को लेकर कहा कि देखिए, पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा रोमांचक होता है और यह हमेशा एक दबाव वाला मैच होता है। इसलिए निश्चित रूप से यह बेहद कड़ा मैच होगा। लेकिन सच कहूं तो हमने वास्तव में इसके बारे में नहीं सोचा है कि यह कैसा होगा, क्योंकि इससे पहले बहुतक्रिकेट बचा है। हमें श्रीलंका में खेलना है। इंग्लैंड में टेस्ट मैच हैं। फिर आईपीएल और फिर विश्व कप। आइपीएल खत्म होने के बाद टी 20 विश्व कप के बारे में सोचेंगे।

टी-20 विश्व कप के ग्रुप मुकाबले दो दौर में खेले जाएंगे, जिन्हें राउंड-1 और सुपर-12 नाम दिए गए हैं। राउंड-1 में आठ टीमें होंगी, जिनमें श्रीलंका और बांग्लादेश ने स्वत: क्वालीफाई किया है, जबकि छह अन्य टीमों ने आइसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 के जरिये अपने स्थान पक्के किए हैं। इन आठों टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है, जिनमें ग्रुप-ए और ग्रुप-बी शामिल हैं। ग्रुप-ए में श्रीलंका के साथ आयरलैंड, नीदरलैंड्स और नामीबिया हैं, ग्रुप-बी में बांग्लादेश के साथ ओमान, पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) और स्काटलैंड की टीमें हैं। इन दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें शीर्ष टीमें सुपर-12 में प्रवेश करेंगी।सुपर-12 में भी दो ग्रुप होंगे, जिन्हें ग्रुप-1 और ग्रुप-2 नाम दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी