टी20 विश्व कप के आयोजन से पहले BCCI को लगा झटका, ICC ने दी चेतावनी

साहनी ने कहा कि इस अभूतपूर्व समय के दौरान पूरी प्रक्रिया की व्यापकता जीवन को कठिन बना देती है। यह द्विपक्षीय सीरीज से बहुत अलग है जिसमें सिर्फ दो टीमें शामिल होती हैं जबकि टी-20 विश्व कप में भाग लेने वाली टीमों की संख्या 16 है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 10:19 PM (IST)
टी20 विश्व कप के आयोजन से पहले BCCI को लगा झटका, ICC ने दी चेतावनी
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन होना है कोरोना महामारी फैलने की वजह से पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने सभी को चेतावनी दी है कि इस साल के अंत में भारत में होने वाला टी-20 विश्व कप कोविड-19 महामारी के कारण योजना के अनुसार आयोजित नहीं किया जा सकता है। उन्होंने सभी से क्रिकेट की वैश्विक संस्था में विश्वास रखने को भी कहा।

साहनी ने कहा कि इस अभूतपूर्व समय के दौरान पूरी प्रक्रिया की व्यापकता जीवन को कठिन बना देती है। यह द्विपक्षीय सीरीज से बहुत अलग है, जिसमें सिर्फ दो टीमें शामिल होती हैं, जबकि टी-20 विश्व कप में भाग लेने वाली टीमों की संख्या 16 है। उन्होंने कहा, 'अलग-अलग देशों से 16 टीमों को उनके क्वारंटाइन नियमों और जोखिम कारकों के साथ भारत में लाना, फिर टूर्नामेंट के आयोजन को सुनिश्चित करना और यह भी सुनिश्चित करना कि खिलाड़ी फिर से अपने देशों में वापस जा सकते हैं, यह बहुत बड़ी चुनौती है।'

उन्होंने आगे कहा कि किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले कुछ ऐसी जटिलताएं हैं जिनका अधिकारियों को सामना करना पड़ रहा है। मालूम हो कि खिलाड़ी और स्टाफ सहित कुल सात लोगों के कोरोना परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) को गुरुवार को स्थगित कर दिया गया था।

पीसीबी अब इसे आगे की तारीखों में कराने पर विचार कर रहा है। साहनी ने कहा कि भारत आइपीएल की मेजबानी कैसे करता है, यह टी-20 विश्व कप की योजना और फैसले के लिए अहम होगा। आइपीएल का आयोजन भारत में अक्टूबर-नवंबर में होगा। साहनी ने बीसीसीआइ की तारीफ करते हुए कहा, 'विभिन्न लीगों में जो हो रहा है उससे आइसीसी को सीखना होगा, भारत जो वर्तमान में कर रहा है उससे सीखना होगा।'

chat bot
आपका साथी